December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गर्म हवाओं ने बढ़ायी परेशानी, कई हिस्सों में पारा 44 डिग्री से ऊपर

राँची:- झारखंड की राजधानी रांची समेत राज्य के विभिन्न जिलों में गर्म हवाओं के थपेड़ों ने लोगों की परेशानियों को बड़ा दिया गया है। राज्य के लातेहार, पलामू और चतरा समेत कई हिस्सों का अधिकतम तापमान 44 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है। वहीं लगभग सभी शहरों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेसिल्यस से पार हो गया है।
गर्म हवाओं के कारण झारखंड के अधिकांश शहरों में भीषण गर्मी पड़ रही है। राजधानी रांची का अधिकतम तापमान की 40 डिग्री से ऊपर चला गया और यहां अधिकतम तापमान 40 दशमलव 9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं डालटनगंज का अकितम तापमान 44 दशमलव 3 डिग्री दर्ज किया गया जबकि लातेहार में रविवार को 46 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। चतरा का अधिकतम तापमान भी 44 डिग्री, लोहरदगा ,गुमला व हजारीबाग का 42 डिग्री , रामगढ़ का 41 डिग्री, रांची का 40.8 डिग्री, चाईबासा का 40.4 और कोडरमा का अधिकतम तापमान 40 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।
राज्य में अगले तीन दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि रांची समेत राज्य के उत्तर-पूर्व और कोल्हान क्षेत्र में प्री-मॉनसून सक्रिय है और अगले 24 घंटे के बाद कुछ इलाकों में आंधी के साथ बारिश की संभावना है।

Recent Posts

%d bloggers like this: