November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ईद-उल-फित्र का त्योहार कल, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

लॉकडाउन में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए घरों में नमाज अदा करने की अपील

राँची:- देशभर में ईद-उल-फित्र का त्योहार कल मनाई जाएगा। रांची में भी एदारा-ए-सरिया की हुई बैठक में एलान किया गया है कि ईद की नमाज सोमवार को अदा की जायेगी। साथ ही लोगों से अपील की गयी है कि वे लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने घरों में ही नमाज अदा करें। वहीं ईद को लेकर राज्यभर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। पुलिस-प्रशासन की ओर से भी लोगों से ईद के मौके पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने और घरों में नमाज अदा करने की अपील की गयी है।
ईद के मद्देनजर राज्य भर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. पुलिस मुख्यालय के द्वारा लॉकडाउन को लेकर पहले से ही सभी जिला के एसपी को सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया है। ईद में लोग एक-दूसरे के घर जाकर और गले मिलकर ईद की बधाई देते हैं, इस बार कोरोना महामारी के बीच लोगों से सामाजिक दूरी बनाये रखने की अपील की गयी है, वहीं ईद मिलन समारोहों का भी आयोजन नहीं किया जा रहा है।
इधर, कई जिलों में ईद को लेकर फ्लैग मार्च भी किया गया। जिला प्रशासन की ओर से लोगों से सोशल मीडिया पर अनावश्यक पोस्ट नहीं करने और अफवाह फैलाने वाले लोगों पर भी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। पुलिस महानिदेशक एमवी राव ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से ईद की नमाज अपने घरों में ही अदा करने की अपील की है।

%d bloggers like this: