December 2, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिरसा मुंडा हवाईअड्डा उड़ान भरने के लिए तैयार,  नौ फ्लाईट्स की मिलेगी सुविधा

राँची:- देशभर में घरेलू विमान सेवाएं सोमवार से से फिर शुरू हो जाएंगी। राजधानी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से भी 25 मई से विमान सेवा शुरू होगी। इंडिगो और एयर एशिया समेत तीन कंपनियों के माध्यम से राजधानीवासियों को नौ फ्लाईट्स की सुविधा मिलेगी और झारखंडवासी रांची से दिल्ली, बेंगलुरु , मुंबई और हैदराबाद आ-जा सकेंगे। रेलवे की ओर से विमान यात्रियों के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किये है।
रांची स्थित बिरसा मुंडा हवाईअड्डे के निदेशक ने बताया कि करीब दो महीने के बाद झारखंड की राजधानी रांची में सोमवार सुबह सात बजकर 35 मिनट पर बेंगलुरु से यात्रियों को लेकर विमान रांची पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि हवाईअड्डे को फिर से चालू करने को लेकर सारी आवश्यक तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। केंद्रीय विमानन मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुसार सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने को लेकर आवश्यक इंतजाम किये गये है। सभी यात्रियों से समय से दो घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंच जाने का आग्रह किया गया है और बिना उन्हें टच किये, जांच की व्यवस्था की गयी है। वहीं यात्रियों से आग्रह किया गया है कि वे अपने बैग को खुद ही लेकर चले, यह उनके लिए भी सुरक्षित होगा।
निदेशक ने बताया कि रांची से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु के लिए विमान सेवा शुरू हो जाने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी और यात्रियों में इसे लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: