November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

खूंटी, पाकुड़ व साहेबगंज को छोड़ कर 21 जिलों में पहुंचा कोरोना वायरस

राँची:- झारखंड के 24 में से 21 जिलों तक कोरोना संक्रमण का फैलाव हो चुका है, राज्य के खूंटी , पाकुड़ और साहेबगंज जिले को छोड़ कर अन्य सभी जिलों में कोविड-19 पॉजिटिव मरीज मिलने से जिला प्रशासन की ओर से विशेष सतर्कता बरती जा रही है, वहीं जिन तीन जिलों में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिले है, उन जिलों में प्रशासन की ओर से आवश्यक एहतियात बरता जा रहा है।
स्वास्थ्य विभाग के सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि राज्य में अभी कुल 185 एक्टिव केस है। सरकार की ओर से अब तक राज्य में करीब 44 हजार टेस्ट किये गये हैं जिनमें सरकार द्वारा स्थापित लैब में लगभग 42 हजार और करीब दो हजार निजी लैब किये गये हैं। राज्य में अभी मृत्यु दर 0.97 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के नई गाईडलाईन के अनुसार राज्य में कोई जिला रेड जोन नहीं है। राज्य में टेस्टिंग के लिए 10 नई ट्रूनेट मशीन लगा दी गयी हैं। इस मशीन के स्थापित होने से जांच की प्रक्रिया में तेजी आयेगी और दिनभर एक मशीन से 40 टेस्ट किये जा सकेंगे। उन्होनें कहा कि खूंटी, पाकुड़ और साहेबगंज में एक भी कोविड-19 का पॉजिटिव केस नहीं आया है। वहीं 19 हजार 686 प्रवासी मजदूरों के टेस्ट लिये गये हैं। राज्य में रिकवरी रेट 44.2 प्रतिशत है।
सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज रांची में 112 सामने आये, जिसमें से 91 स्वस्थ हो चुके है। वहीं हजारीबाग में 41 में से सिर्फ तीन स्वस्थ हुए, गढ़वा में 47 में से 44 स्वस्थ हुए, गिरिडीह में 16 में से 15 स्वस्थ हुए, पलामू में 15 में सभी 15 स्वस्थ हुए, धनबाद में 15 में से 9 स्वस्थ हुए, धनबाद में 7 में से 5 स्वस्थ हुए, कोडरमा में 16 में से 15 स्वस्थ हुए, जामताड़ा के 2, गोड्डा के 1, दुमका के 2 मरीज स्वस्थ हो चुके है। इस तरह से पलामू, जामताड़ा, गोड्डा और दुमका जिला कोरोना मुक्त हो चुका है। वहीं हाल के दिनों में पूर्वी सिंहभ्भूम जिले में कोरोना संक्रमित 17 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा लोहरदगा, रामगढ़, पश्चिमी सिंहभूम, गुमला और सरायकेला-खरसावां जिले में भी कोरोना संक्रमित मरीज मिले है।

Recent Posts

%d bloggers like this: