November 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गोवा नेशनल के तैयारियों हेतु झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन का ऑनलाइन बैठक संपन्न

झारखण्ड एथलेटिक्स ने जारी किया अपना एस. ओ. पी.।

झारखण्ड एथलेटिक्स एसोसिएशन राज्य का पहला एसोसिएशन बना जिसने एस ओ पी को तैयार किया।

सभी जिला एसोसिएशन को निर्देश कि जल्द से जल्द गोआ नेशनल हेतु कैम्प के लिए खिलाड़ियों के नामो की सूची उपलब्ध कराए

राँची :- आज 23 मई 2020 को झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन की ऑनलाइन मीटिंग की गई जिसमें सभी जिला से 62 पदाधिकारियो ने भाग लिया। यह ऑनलाइन मीटिंग झारखण्ड एथलेटिक्स के अध्यक्ष श्री मधुकांत पाठक की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस मीटिंग के आरंभ में झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव श्री सी0डी0 सिंह ने स्वागत भाषण दिया जिसमें उन्होंने इस ऑनलाइन मीटिंग में शामिल होने पर सभी जिला के पदाधिकारियो पर आभार प्रकट किया साथ ही आज के मीटिंग के बिंदुओं को रखा। जिसके पश्चात बिंदुवार चर्चा की गई।
आरंभ में झारखण्ड एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री मधुकांत पाठक ने एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के गाइडलाइंस पर तैयार झारखण्ड एथलेटिक्स एसोसिएशन के एस. ओ पी के बारे में बताया। उन्होंने ने बताया कि झारखण्ड एथलेटिक्स एसोसिएशन देश का दूसरा संघ जिसने एस ओ पी को तैयार किया है इससे पहले उत्तर प्रदेश सबसे पहले एस ओ पी को बनाया था। उन्होंने आगे बताया कि ट्रेनिंग के लिए एएफ़ आई एवम साई का गाइडलाइन आ चुका जिसमे कोविड-19 के संक्रमण का बचाव करते हुए कैसे ट्रेनिंग किया जाए। जिसके तहत झारखण्ड एथलेटिक्स ने भी अपने एस.ओ.पी. में बताया है कि कोविड-19 का बचाव करते हुए कैसे ट्रेनिंग किया जाए उन्होंने बताया इस एस ओ पी में बहुत सारी जानकारियां दी गई हैं जैसे यदि किसी एथलीट को बीमारी सर्दी खांसी या सांस लेने में प्रॉब्लम है तो वह ट्रेनिंग में नहीं जाएंगे,यदि ट्रेनिंग के दौरान किसी एथलीट को बुखार आता है तो वह तुरंत अपने चीफ कोच या विभागीय अधिकारी को बताएंगे और उन्होंने ट्रेनिंग से पहले एवं ट्रेनिंग के बाद क्या-क्या करना चाहिए इसके बारे में इस एस ओ पी के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी ।उन्होंने यह भी बताया कि यदि खिलाड़ी होस्टल में रहते है तोह वे अपनी रूम की सफाई स्वयं करेंगे एवम सेनिटाइजर,मास्क,ग्लव्स आदि का उपयोग करेंगे, ट्रेनिंग में भी सोशल डिस्टेंससिंग का पालन किया जायेग जिसके तहत दूरी बनाकर एक्सरसाइज एवम ट्रेनिंग करेंगे, क्योंकि एथलेटिक्स व्यक्तिगत गेम होता है।इसके पश्चात उन्होंने गोआ नेशनल हेतु कैम्प के लिए सभी कोचेस से राय ली कि कैम्प कब और कैसे लगाया जाए क्यूंकि गोआ नेशनल में अब ज्यादा समय नही बचा है। इसमे सभी कोचेस की सहमति हुई कि जून के पहले सप्ताह में बचाव के साथ कैम्प को चालू किया जा सकता है। इसके पश्चात उन्होंने सभी जिला यूनिट को निर्देश दिया कि जो जिला अभी तक गोवा नेशनल के कैम्प के लिए खिलाड़ियों की सूची उपलब्ध नहीं कराए हैं वे जल्द से जल्द सूची उपलब्ध कराए।

इस मीटिंग तय किया गया कि सभी तकनीकी पदाधिकारी जो एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया से रेजिस्ट्रेशन करवाये है वे एवम जो तकनीकी पदाधिकारी जिला स्तर पर एथलेटिक्स मीट में सहयोग देते है उनका रजिस्ट्रेशन भी झारखण्ड एथलेटिक्स से होगा। अंतत: झारखण्ड एथलेटिक्स एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष श्री आशिष झा ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।
इस मीटिंग में झारखण्ड एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री मधुकांत पाठक, सचिव सी0डी0 सिंह, कोषाध्यक्ष आशिष झा,सीओओ शिव कुमार पांडेय,कार्यपालक सचिव प्रभाकर वर्मा,सहकोषाध्यक्ष शशांक भूषण सिंह,टेक्निकल कन्वेनर रियाज़ एवं जिला संघ गढ़वा से आलोक मिश्रा,अजयकान्त एवं सुशील तिवारी, गढ़वा से जी नारायण, पलामू से संजय कुमार त्रिपाठी एवं प्रदीप मेहता ,बोकारो से आशु भाटिया, गुलाब हसन एवं गौतम पाल,चतरा से राकेश सिंह एवं एस ई अहमद, देवघर से राहुल कौशिक, धनबाद से आई रज़ा, बंधन टोप्पो, कुणाल कुमार, दुमका से बरुण कुमार, ईस्ट सिंहभूम से एम एन पूर्ती, रबिन्द्र मुर्मू एवं सचिन्द्र कुमार सिंह,गिरिडीह से आर पी गुप्ता एवं नीरज कुमार रॉय, गुमला से प्रभात रंजन तिवारी एवं मनोज साहू, हजारीबाग से अजित कुमार,अनवर हुसैन एवं प्रियरंजन कुमार,जामतारा से राजीव रंजन मिश्रा एवम सरोज यादव, कोडरमा से अशोक कुमार, खूंटी से रामानंद खंडित, लोहरदगा से किशोर कुमार वर्मा एवं मनोज गोप, पाकुड़ से रणवीर सिंह एवं अशोक कुमार सिन्हा, रामगढ़ से शैलेश कुमार एवं कमरुद्दीन राँची से राम मुर्मू,शिव रमन,संतोष कुमार एवम राम प्रसाद, साहेबगंज से अशोक कुमार मनोज कुमार, सरायकेला से सिकंदर महतो, बिष्णु नारायण,करमू मंडल सिमडेगा से एडलिन केरकेटा एवं स्वेत प्रशांत,वेस्ट सिंहभूम से अजय नायक एवं कश्मीर कंडियांग। वही कोच में चीफ कोच बिनोद सिंह, संजय घोष, अरविंद कुमार,योगेश प्रसाद यादव,प्रभात रंजन तिवारी शैलेश कुमार एवं आशु भाटिया मौजूद थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: