December 3, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अंधविश्वास में टांगी मार कर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

आरोपी घटना के बाद मृतक के घर ही बैठा रहा आरोपी

राँची:- झारखंड में अंधविश्वास के कारण एक अन्य व्यक्ति की जान चली गयी है। जादू-टोना और अंधविश्वास के कारण 25वर्षीय युवक की हत्या कर दी गयी और हत्या करने के बाद आरोपी भागने की जगह मृतक के घर ही बैठा रहा। बाद में लोगों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। बताया गया है कि आरोपी मृतक का रिश्ते में मामा ही लगता था।
घटना के संबंध में मिली में मिली जानकारी के अनुसार रांची के खलारी कोयलांचल क्षेत्र के चुरी दक्षिणी पंचायत के मचवाटांड गांव में अंधविश्वास में गांव के ही 55वर्षीय रामा मुंडा ने अपने ही गांव के 25वर्षीय बैजनाथ मुंडा की टांगी से वार कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी आराम से उसी के घर बैठा रहा और सुबह में आरोपी जब अपने हाथ-पैर में लगे खून को धो रहा था, उसी बीच मृतक की मां ने उससे खून लगे होने के कारण के बारे में जानकारी मांगी, तो रामा मुंडा ने साफ-साफ बताया कि उसने बैजनाथ मुंडा हत्या कर दी।
घटना की सूचना परिजनों ने तत्काल खलारी पुलिस को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस के पदाधिकारी पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रांची भेजा गया। फिलहाल हत्या की मूल कारण का पता नहीं चल सका। लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि आरोपी ओझा गुणी के चक्कर में ज्यादा रहता था और अनुमान लगाया जा रहा है कि अंधविश्वास में ही उसने 25 वर्षीय बैजनाथ मुंडा की हत्या कर दी।

Recent Posts

%d bloggers like this: