November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

1लाख 28 हज़ार नगद के साथ मवेशियों से भरा ट्रक जप्त

भूसा के बीच पशुओं को छिपाकर हो रही थी तस्करी
हज़ारीबाग़:- चौपारण थाना अन्तर्गत चतरा मोड़ के पास पुलिस ने अवैध तरीके से ले जा रहे मवेशियों से भरा ट्रक को किया जब्त। ट्रक में 24 मवेशियों को भर कर, ऊपर से कुट्टी का बोरा लदा हुवा क्रूरतापूर्वक बिहार से कोलकाता ले जाया जा रहा था। एसपी हज़ारीबाग कार्तिक एस को मिली इनपुट पर बरही एसडीपीओ मनीष कुमार के नेतृतव में चौपारण पुलिस को मिली सफलता।

1 लाख 28 हजार रुपये के साथ दो मोबाइल व ट्रक मालिक के बेटे को किया गिरफ्तार
गुरुवार की रात जीटी रोड चौपारण थाना अंतर्गत पुलिस ने एक ट्रक पर छिपा कर ले जा रहे 24 गोवंश पशु को बरामद किया गया है। इसके अलावा ट्रक का स्कॉट कर रहे एक क्रेटा कार को बगोदर से पकड़ा गया। कार से नगद 1 लाख 28 हजार रुपये के साथ दो मोबाइल व ट्रक मालिक के बेटे को पकड़ा गया। बरही एसडीपीओ मनीष कुमार ने बताया कि गुरुवार को ट्रक से अवैध रूप से मवेशी लादकर झारखंड होते हुए बंगाल ले जाने की गुप्त सूचना मिली। यह भी सूचना थी कि पुलिस को दिग्भ्रमित करने के लिए गाड़ी में भूसा भरा हुआ है ताकि पुलिस को पशु की जानकारी नहीं मिल सके। सूचना मिलने पर पुलिस के वरीय अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई के लिए एक टीम का गठन किया। जिसकी अगुवाई थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह कर रहे थे। योजना अनुसार पहले ट्रक को चोरदाहा के अंतर राज्यीय सीमा से झारखंड सीमा में प्रवेश करने दिया गया ताकि ट्रक बिहार ना भाग सके। इसके बाद चोरदाहा से उक्त मवेशी लदा ट्रक का पीछा किया गया और चतरा मोड़ के समीप पेट्रोलिग पार्टी को लगाया गया। जैसे ही चतरा मोड़ के पास में उक्त ट्रक पहुंचा, पुलिस पार्टी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गाड़ी को रुकवाया। लेकिन ट्रक के रुकते ही चालक एवं उपचालक कूदकर भागने लगे। पुलिस द्वारा खदेड़ कर उप चालक को पकड़ा गया।

9 लोगों पर दर्ज किया गया मुकदमा
इसी क्रम में ट्रक का स्कॉट कर रहे क्रेटा कार जेएच 10 बीपी 786 को भी पुलिस ने खदेड़ा। लेकिन कार को भगा लिया गया। फिर पुलिस की सूचना पर कार को बगोदर में पकड़ा गया। इस संबंध में चौपारण थाना में अवैध गतिविधि पर अंकुश लगाने के लिए 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है, जिनमें ट्रक के चालक आमस गया के मुदस्सिर खान, उप चालक अबूजर खान, ट्रक मालिक मोहम्मद सलाउद्दीन खान, आरिफ खान युसूफ खान दोनों बरकट्ठा , रिकू खान बारुण औरंगाबाद, किशु सिंह चौपारण, व्यापारी मोहम्मद मुराद मोहनिया कैमूर बिहार शामिल हैं। पुलिस टीम में थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह, अवर निरीक्षक अमित कुमार व मणिलाल सिंह, सहायक अवर निरीक्षक दयानंद सरस्वती, अलाउद्दीन खान, सुजीत कुमार, रंजीत कुमार, जगन्नाथ गोप व अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: