November 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

करीब 8500 प्रवासी श्रमिकों को लेकर झारखंड पहुंची सात श्रमिक स्पेशल ट्रेन

राँची:- लॉकडाउन-4 में करीब 8500 प्रवासी श्रमिकों को लेकर सात श्रमिक स्पेशल ट्रेन हटिया, धनबाद, कोडरमा, जसीडीह, बोकारो और डालटनगंज स्टेशन पहुंची।
तमिलनाडु के तिरुवल्लूर स्टेशन से चलकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन 1464 प्रवासी कामगारों को लेकर शुक्रवार सुबह पांच बजे कोडरमा स्टेशन पहुंची। सभी श्रमिकों का थर्मल स्कैनिंग कर सेनेटाइजेड बसों के माध्यम से उन्हें अपने गृह जिलों के लिए भेजा गया। वहीं धनबाद जंक्शन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का निरंतर आगमन जारी है। गुरुवार देर रात्रि गुजरात सूरत से 1600 तथा आज प्रातः चेन्नई से 1474 श्रमिक बंधु रेल मार्ग से धनबाद स्टेशन पहुचे । सभी के लिए स्वास्थ्य जाँच, खान-पान एवम परिवहन की व्यवस्था की गई है।
वहीं चरलापल्ली से 1472 श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन आज सुबह पलामू के डालटनगंज रेलवे स्टेशन पहुंची। वहीं मुम्बई से 1756 श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रैन आज जसीडीह स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन में देवघर जिला समेत झारखंड के प्रायः सभी जिलों के श्रमिक थे। इन सभी श्रमिकों का जसीडीह स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग की गई। उसके बाद उन्हें भोजन का पैकेट और पानी का बोतल देकर बस द्वारा संबंधित जिलो के लिए रवाना किया गया। देवघर की उपायुक्त नैंसी सहाय ने बताया कि मुंबई से आने वाले श्रमिक बंधुओं को फूड पैकेट, पेयजल के साथ बच्चों को चॉकलेट और केक देकर उन्हें गृह जिला के लिए भेजा गया। इस दौरान सभी को होम क्वारंटाइन में रहने और स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है। वहीं करीब 1200 प्रवासी कामगारों को लेकर एक स्पेशल श्रमिक ट्रेन हटिया पहुंची।
कर्नाटक के हुबली, बेंगलुरु से झारखंड के विभिन्न जिलों के 1499 प्रवासी मजदूर और विद्यार्थियों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन दोपहर 1ः30 बजे बोकारो रेलवे स्टेशन पहुंची। स्टेशन परिसर में ही सभी प्रवासियों का थर्मल स्क्रीनिंग कराया गया। इसके बाद उन्हें खाना का पैकेट और पानी का बोतल देकर उनके गृह जिला के लिए सुरक्षित बसों से रवाना किया जा रहा है।

%d bloggers like this: