December 6, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना मुक्त हुआ पलामू, बचे हुए 7 संक्रमितों की रिपोर्ट भी आयी निगेटिव

मेदिनीनगर:- देश के अलग अलग राज्यों से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पलामू जिले से राहत भरी खबर आयी है। पलामू जिले में बचे हुए 7 कोरोना संक्रमित ठीक हो गए हैं। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है। इसके साथ ही पलामू जिला कोरोना से मुक्त हो गया है। यानि अबतक पॉजिटिव पाए गए कुल 15 मरीज संक्रमण मुक्त हो गए हैं।
पलामू जिले में गुरूवार की देर शाम बचे हुए 7 कोरोना संक्रमितों की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आयी। हालांकि इसके बाद भी संतुष्टि के लिए रैपिड कीट से जांच की गयी, लेकिन इसकी भी जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी।इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी को कोरोना मुक्त माना और जिला को कोरोना मुक्त बताया।
सातों मरीजों में दो नौडीहा बाजार के कमालपुर, दो मनातू के व पंडवा, पाटन और छतरपुर के एक-एक मरीज शामिल हैं। सभी की ट्रैवल हिस्ट्री सूरत और छतीसगढ़ रही है। सूरत से आने पर पिछले दिनों कुछ को क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया था।जबकि कुछ छतीसगढ़ के कोरिया जिले के बैकुंठपुर से आए थे और अपने घर जा रहे थे।सभी को गत 1 मई को मेदिनीनगर-पाटन रोड में एक टेम्पो से उतार कर पीएमसीएच में क्वारैंटाइन किया गया
पलामू के सिविल सर्जन डा. जॉन एफ कनेडी ने मरीजों के ठीक होने की पुष्टि करते हुए बताया कि सभी का नियमित इलाज किया गया और आयुष मंत्रालय द्वारा प्राप्त गाइडलाइन के अनुरूप उन्हें चवनप्राश, गोल्डन मिल्क, हाइड्रॉक्सी क्लोरोक्वीन, काढ़ा आदि पारंपरिक दवाएं दी गयी। 22 मई को सभी को मुक्त कर दिया जाएगा। सीएस ने बताया कि बिना लक्षण वाले संक्रमितों के लिए नया गाइडलाइन जारी किया गया है, जो मरीज बिना लक्षण के होंगे और उनकी पहली सैंपल रिपोर्ट अगर निगेटिव आती है तो उन्हें कोरोना मुक्त माना जाएगा। हालांकि ऐसे मरीजों की रैपिड कीट से जांच की जा रही है, ताकि किसी तरह शक की स्थिति न बनी रहे।
गत 17 मई को पांच मरीजों की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आयी थी। सभी बिना कोरोना लक्षण वाले थे। इसलिए उन्हें अगले दिन पीएमसीएच के कोविड अस्पताल से छोड़ दिया गया।इससे पहले लेस्लीगंज के तीन मरीजों के ठीक होने पर उन्हें छोड़ गया था। उनकी ट्रैवल हिस्ट्री रांची सामने आयी थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: