November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अग्निशमन विभाग के कार्यालय में लगी आग

राँची: झारखंड राजधानी रांची के राजेंद्र चौक के समीप अग्निशामक विभाग के मुख्यालय ऑफिस में पैनल बोर्ड के बिजली सर्किट होने से आग लग गई । इस आगजनी की घटना में विभाग के दूसरे तल्ले का कॉन्फ्रेंस रूम पूरी तरह से जलकर राख हो गयी। हालांकि यह आग अग्निशामक विभाग के मुख्यालय में ही लगी, लेकिन अग्निशामक की गाड़ियां को आग पर काबू पाने में काफ मशक्कत सामना करना पड़ा। बताया गया है कि जब तक आग पर काबू पाया जाता दूसरे तल्ले में रखे विभागीय कागजात और सामान जलकर राख हो गये।
आगजनी की घटना की सूचना मिलते ही रांची के सिटी एसपी समेत अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और आग से हुई क्षति का आकलन करने के साथ ही आग लगने के कारणों की जांच कर रहे है। घटना के संबंध में अग्निशमन विभाग के कुछ कर्मियों ने बताया कि बिजली के पैनल बोउर् में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग लगने के कारण दूसरे तल में स्थित कांन्फ्रेंस हॉल में रखी कुर्सियां और टेबुल समेत अन्य सामान जलकर नष्ट हो गये। विभाग के वरीय पदाधिकारी इस आगजनी की घटना से हुए नुकसान का आकलन करने में जुटे है।
अग्निशमन विभाग के दफ्तर में लगी आग के संबंध में बताया गया है कि सुबह में दूसरे तल में धुआं निकलते देख आसपास के लोग मौके पर जमा हो गये। लोगों को डर था कि कहीं आग भयावह रूप न ले लें। लेकिन मुख्यालय के कर्मियों की तत्परता से तुरंत दमकल की गाड़ियों से आग पर काबू पाया जा सका।
इधर, राजधानी रांची के मुजाहिद नगर में भी शॉर्ट सर्किट की वजह से एक घर में आग लग गयी। इस घटना से मुहल्ले में अफरा-तफरी मच गयी, लेकिन स्थानीय लोगों की मदद से आग पर तुरंत काबू पा लिया गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: