November 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोटा से विद्यार्थियों को लेकर धनबाद पहुंचेगी विशेष ट्रेन

राँची:- झारखंड में प्रवासी मजदूरों और दूसरे राज्यों में फंसे छात्रों की वापसी विषेष ट्रेन से शुरू हो गयी है। प्रवासी मजदूरों और छात्रों को लेकर दो विशेष ट्रेन रांची पहुंच चुकी है। वहीं तीसरी विशेष ट्रेन आज कोटा से छात्रों को लेकर धनबाद पहुंचेगी। इसके अलावा आज केरल से प्रवासी मजदूरों को लेकर एक विषेष ट्रेन हटिया के लिए खुलेगी। इससे पहले कोटा से 977 छात्र छात्राओं को लेकर विशेषट्रेन हटिया पहुंची, जिन्हें सरकार द्वारा सकुषल अपने अपने गृह जिलों तक पहुंचाया गया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य से बाहर फंसे उन सभी प्रवासी मजदूरों को सरकार वापस अपने राज्य में लायेगी। मुख्यमंत्री ने कोटा से वापस लौटने वाले भी छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों और प्रवासी मजदूरों को वापस गृह राज्य लाना उनका पहला कर्तव्य है। मुख्यमंत्री ने अभिभावकों से भी आग्रह किया है कि वह अपने अपने बच्चों का ख्याल रखें, बच्चे बहुत दूर से आए हैं,इस लिहाज से उनके शारीरिक और मानसिक स्थिति को देखते हुए होम क्वॉरेंटाइन के निर्देशों का भी पालन करें।
हटिया स्टेशन पर मौजूद रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता ने कहा कि गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत बच्चों की स्क्रीनिंग और होम क्वॉरेंटाइन से संबंधित निर्देश जारी कर दिया गया है।
विद्यार्थियों के आगमन को देखते हुए हटिया स्टेशन परिसर को पुलिस छावनी के रूप में तब्दील कर दिया गया था। प्लेटफार्म से लेकर स्टेशन और संबंधित गंतव्य स्थान के लिए बस तक बैरिकेडिंग की गई थी। कोटा से हटिया स्टेशन तक की लंबी दूरी तय करने के बाद पहुंचे छात्र-छात्राओं ने सरकार को धन्यवाद दिया।
स्पेशल ट्रेन से अपने घर वापस लौटने वाले छात्र-छात्राओं तथा उनके अभिभावकों ने कोरोना संक्रमण के फैलाव पर अंकुश लगाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देश का पालन करने का भरोसा दिलाया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: