November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रवासी मजदूरों के झारखण्ड पहुंचने के सम्बंध में अहम बैठक सम्पन्न

हटिया रेलवे स्टेशन में परिवहन सचिव, उपायुक्त रांची, ए डीआरएम समेत वरीय पदाधिकारियों ने की बैठक

आनेवाले सभी प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक बस से पहुंचाएगी सरकार

आनेवाले किसी भी मजदूर के किसी भी परिजन को हटिया रेलवे स्टेशन आने की जरूरत नहीं

राँची :- प्रवासी मजदूरों को झारखण्ड लाने के संबंध में एक अहम बैठक हटिया रेलवे स्टेशन में आयोजित की गई।

इस बैठक में परिवहन सचिव श्री के0 रवि कुमार, उपायुक्त रांची श्री राय महिमापत रे,एसएसपी श्री अनीस गुप्ता,एस पी सिटी श्री सौरभ, एस पी ट्रैफिक श्री अजित पीटर डुंगडुंग, जिला परिवहन पदाधिकारी श्री संजीव कुमार एडिशनल डीआरएम (ADRM) श्री अजित सिंह यादव, रेलवे पी आर ओ (CPRO) श्री नीरज कुमार, सीनियर डी सी एम श्री अवनीश, रेलवे सुरक्षा बल के कमांडेंट श्री प्रशांत सिंह तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक के दौरान सभी पदाधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिया गया।

जो भी प्रवासी मजदूर झारखण्ड आएंगे और हटिया रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे उनको रिसीव करने के लिए कोई भी परिजन नहीं आएंगे। सभी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने की सुविधा सरकार के द्वारा की जाएगी।

बैठक के दौरान जिला परिवहन पदाधिकारी को यह निदेश दिया गया है कि किस जिला में कितने मजदूरों को भेजना है उस हिसाब से बसों की पर्याप्त व्यवस्था करें तथा बस रवाना करने के लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर उन्हें अपने जिला भिजवाना सुनिश्चित करेंगे। जिला परिवहन पदाधिकारी सभी बस चालकों और बस कर्मियों के मोबाइल नंबर को संबंधित पदाधिकारियों को उपलब्ध कराएंगे।

सभी बस कर्मियों को कोविड-19 के रोकथाम से सम्बंधित सुरक्षा के उपायों के बारे में बस रवानगी से पूर्व महत्वपूर्ण ब्रीफिंग की जाएगी।
जो भी मजदूर ट्रेन से आएंगे उनको उनके संबंधित जिला के बस पर बिठाया जाएगा। इस हेतु लगातार माइकिंग की जाएगी। सोशल डिस्टनसिंग का संधारण करने तथा अन्य सुरक्षा उपायों के बारे में लगातार माइकिंग की जाएगी।

रेलवे कोच में यात्रा करने के दौरान ही सभी लोगों को रेलवे कर्मियों के द्वारा कोविड सुरक्षा उपायों के बारे में ब्रीफिंग की जाएगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: