November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पत्रकार भी हैं कोरोना वारियर्स, मिलनी चाहिए सुविधाएं: मिथिलेश ठाकुर

गढ़वा : झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा है कि पत्रकार भी कोरोना वारियर्स हैं, उन्हे बीमा सहित अन्य सुविधाएं भी मिलनी चाहिए। श्री ठाकुर ने इस संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक पत्र भी लिखा है। उन्होंने झारखंड यूनियन आॅफ जर्नलिस्टस झारखंड प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष राजीव नयनम व अन्य वरिष्ठ पत्रकारों के संयुक्त आवेदन के आलोक में सीएम से उपरोक्त मांग की है।

पत्र में उन्होने कहा है कि कोविड 19 महामारी के दौरान लागु देशव्यापी लॉक डाउन के दौरान आपातकालीन सेवा से जुडे चिकित्सक, चिकित्साकर्मी, सुरक्षाकर्मी एवं सफाई कर्मियों की भांति समाचार लेखन एवं प्रसारण से जुडे मीडिया कर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

महामारी के दौरान सेवा दे रहे मीडिया कर्मियों को अन्य राज्यों की भांति स्वास्थ्य सुविधा, आर्थिक सहायता एवं बीमा सुरक्षा उपलब्ध कराने की नितांत आवश्यकता है। मंत्री श्री ठाकुर ने लॉकडाउन के दौरान सेवा दे रहे मीडिया कर्मियों के लिए स्वास्थ्य सुविधा, आर्थिक सहायता एवं बीमा सुरक्षा उपलब्ध कराने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई करने का मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है।

यहां बता दूं कि झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष राजीव नयनम्, न्यूज चैनल ओंकार आवामी के संपादक सह संगठन के उपाध्यक्ष संजय समर, नागेन्द्र शर्मा, मनोज कुमार झुन्नू, संगठन मंत्री धीरेन्द्र कुमार चौबे, मंत्री किशुन प्रसाद कुशवाहा, कोडरमा प्रेस क्लब के महासचिव गौतम राणा, पश्चिमी सिंहभूम जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गौरीशंकर झा, आनंद प्रियदर्शी, रवि बिरूली प्रदेश के कई पत्रकारों ने इस संबंध में मंत्री श्री ठाकुर एवं मुख्यमंत्री को पत्र भेज कर कोरोना वॉरियर्स चिकित्सक, चिकित्साकर्मी, सुरक्षाकर्मी एवं सफाई कर्मियों की भांति पत्रकारों को बीमा, स्वास्थ्य सुविधा एवं आर्थिक राहत पैकेज देने की मांग की थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: