November 23, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार में कोरोना का कहर जारी, नालंदा और बक्सर में मिले 5 नए संक्रमित, राज्य में संक्रमितों की संख्या हुई 182

पटना :- बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को नालंदा में तीन और बक्सर में दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इस तरह राज्य में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 182 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि बिहार में 86 हॉट स्पॉट चिन्हित किये गए है। इनमें 13785 सैम्पल की जांच की गई है। अभी 1800 सैम्पल की जांच होनी है। प्रतिदिन सैम्पल लिए जा रहे हैं।

इससे पहले शुक्रवार सुबह 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि ये सभी मुंगेर के जमालपुर के सदर बाजार के रहने वाले हैं। इनमें तीन पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं। कोरोना के नए पॉजिटिव केस में 10 साल, 52 साल और 70 साल के तीन पुरुष और 18 साल, 48 साल और 7 साल की तीन महिलाएं शामिल हैं। इसके साथ ही मुंगेर में संक्रमितों की संख्या 37 हो गई है।

बिहार में गुरुवार को कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा 27 नए मरीजों की पहचान की गई। इनमें आठ मरीज पटना के खाजपुरा इलाके के हैं। ये सभी एक ही घर के रहने वाले हैं। इनमें दो किराएदार और बाकी के छह एक ही परिवार के सदस्य हैं। खाजपुरा में अब तक 17 जबकि पटना में 25 मरीज मिल चुके हैं।

बिहार में नए जिलों में कोरोना के संक्रमण का विस्तार हो रहा है। पिछले दो दिनों में तीन नए जिलों कैमूर, पूर्वी चंपारण और बांका में कोरोना के नए मरीज मिले है। अबतक राज्य के 18 जिलों में कोरोना के संक्रमण की पहचान की जा चुकी है। इनमें मुंगेर में 37, नालंदा में 34, सीवान में 30, पटना में 25, बेगूसराय में 9, बक्सर में 10, कैमूर में 8, रोहतास में 7, गया और भागलपुर में 5-5 मरीजों की पहचान की गई है। इसके अतिरिक्त अन्य प्रभावित जिलों 1 से 3 मरीजों की पहचान की गई है।

Recent Posts

%d bloggers like this: