November 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आमजनों की सहायता के लिए जिला प्रशासन सदैव तत्पर: एसडीओ रांची

राँची :- वैश्विक महामारी कोरोना के प्रकोप से पूरा विश्व प्रभावित है। साथ ही सम्पूर्ण देश सहित रांची में भी लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस दौरान रांची के बेड़ो में कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने के बाद बेड़ो अंतर्गत केशा क्षेत्र को कोरोना कंटेन्मेंट ज़ोन घोषित किया गया है। यहां के लोगों का बाहर जाना एवं गैर आधिकारिक लोगों के अंदर जाने पर पाबंदी है। इस दौरान वहां रह रहे आमज़ानों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े, उक्त हेतु जिला प्रशासन की ओर से समुचित व्यवस्था की गई है। उक्त के मद्देनजर अनुमण्डल पदाधिकारी रांची श्री लोकेश मिश्रा ने कोरोना कंटेन्मेंट जोन केशा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्रशासन द्वारा आमजनों की सहायता हेतु की जा रही तैयारियों सहित ड्यूटी पर तैनात मजिस्ट्रेट, पुलिस बल एवं की गई बेरिकेटिंग इत्यादि का जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि, “इस क्षेत्र से पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के पश्चात इलाके में बेरिकेडिंग कर दंडाधिकारी एवं पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है। जिससे कि किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को इस क्षेत्र में जाने से रोका जा सके। साथ ही कन्टेनमेन्ट ज़ोन के लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो और उन्हें अपने घरों से निकलने की आवश्यकता न हो इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा समुचित व्यवस्था की गई है।

कोरोना के संभाव्य प्रसार को देखते हुए संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले सभी संभावित लोगों की पहचान हेतु कॉन्टैक्ट स्क्रीनिंग का कार्य किया जा रहा है। स्क्रीनिंग के कार्य को समुचित रूप से पूरा करने हेतु हाउस टू हाउस सिम्पटम सर्वे भी किया जा रहा है। साथ ही, टेस्ट की प्रक्रिया के लिए स्वाब सैंपलिंग भी की जा रही है।”

गौरतलब है कि कोरोना के प्रसार को जिला के दूसरे क्षेत्रों में फैलने से रोकने के लिए रांची के हिन्दपीढ़ी एवं बेड़ो के केशा क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है। इन क्षेत्रों में अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश एवं आवाजाही पर रोक है।

Recent Posts

%d bloggers like this: