November 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची में हुआ बॉलीवुड फिल्‍म ‘अमर कहानी रविदास जी की’ का म्‍यूजिक लांच

रांची, 25 जनवरी 2020 : महान संत रविदास जी के जीवन से प्रेरणा लेकर बनाई गई हिंदी फिल्‍म ‘अमर कहानी रविदास जी की’ का म्‍यूजिक लांच आज प्रेस क्‍लब में किया गया। इस दौरान फिल्‍म के निर्माता परमानंद पोपली, टीवी कलाकार संदीप मोहन, प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता हेमंत पांडे, क्राइम पेट्रोल फेम गुलशन पांडेय, अभिनेत्री मिन्नत फातिमा मौजूद रही हैं। फिल्‍म के निर्माता परमानंद पोपली ने कहा कि यह फिल्‍म महान संत रविदास जी के जीवन से प्रेरित होकर हमने बनाई है। रविदास जी हर प्रकार के भेदभाव और छुआछूत के खिलाफ थे। वे समग्र मानव जाति की एकता में विश्‍वास रखते थे। यह फिल्‍म उस काल की वर्णव्‍यवस्‍था के विरूद्ध रविदास जी के संघर्ष और गंगा जी के प्रति उनके सहज और अपार शक्ति को दर्शाती है। अपनी सादगी और सत्‍य के प्रति समर्पण के कारण ही संत रविदास जी संतों में सर्वोपरि माने जाते हैं। उन्‍होंने कहा कि यह फिल्‍म वर्तमान दौर में बेहद प्रासंगिक है। यह फिल्‍म 7 फरवरी को रिलीज होगी।

वहीं, फिल्‍म में रविदास के किरदार में नजर आने वाले अभिनेता संदीप मोहन ने कहा कि मेरा ये परम सौभाग्‍य कि मैं संत रविदास जी के किरदार को निभा रहा हूं। साढे़ छह सौ साल पुराने इस कहानी को हमने पर्दे पर पुन: जीवित करने का प्रयास किया है। बहुत ही सरल शब्‍दों में इन्‍होंने हमारी सामाजिक समस्‍याओं को निराकरन साढ़े छह सौ साल पहल सुझाया था। इसी चीज को हमारे सामाजिक परिवेश में याद रखने की जरूरत है।  

अभिनेता हेमंत पांडेय ने इस फिल्‍म को वर्तमान परिवेश में बेहद सशक्‍त और जरूरी बताया। उन्‍होंने कहा कि यह सिनेमा आज युवाओं को देखनी चाहिए। फिल्‍म को मनोरंजक तरीके से बड़े पर्दे पर उतारा गया है। धारावाहिक क्राइम पेट्रोल में  एसपी की भूमिका में नजर आने वाले गुलशन पांडेय भी इस फिल्‍म में हैं, जिनका कहना है कि यह फिल्‍म समय के हिसाब से बिलकुल सटीक है। गुलशन पांडेय को पटना और यहां के लोगों से भी बेहद प्‍यार है। वे कहते हैं कि बिहार का तिलकुट और अनरसा उन्‍हें बेहद पसंद है। लिट्टी चोखा बिहारी दोस्‍तों के माध्‍यम से उन्‍हें 

Recent Posts

%d bloggers like this: