October 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मंत्री श्री सीपी सिंह ने नवनियुक्त नगर प्रबंधकों को नियुक्ति पत्र बांटा

राज्य सरकार के नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से 15 नए नगर प्रबंधकों की नियुक्ति की गयी है । गुरुवार दिनांक 10 अक्टुबर को राज्य सचिवालय़ प्रोजेक्ट भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में विभागीय मंत्री श्री सीपी सिंह ने नवनियुक्त नगर प्रबंधकों को नियुक्ति पत्र बांटा ।
इस मौके पर मंत्री श्री सीपी सिंह ने कहा कि आप नगर प्रबंधक बनकर जा रहे हैं तो नगर के प्रबंधन में सकारात्मक भूमिका निभाइए अगर किसी के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत मिलेगी तो आपको सेवामुक्त कर दिया जाएगा । उन्होंने कहा कि किसी के दबाव में आकर गलत काम नही करना है पर मर्यादा में रहकर जनप्रतिनिधियों से सम्मान के साथ पेश आएंगे ऐसी आशा है । उन्होंने कहा कि गरीबों और विभाग के हित में काम करें।
नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव श्री अजय कुमार सिंह ने कहा कि पूरी ईमानदारी के साथ कार्य करें । उन्होंने नगरीय प्रशासन निदेशालय के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वो इन्हें बेसिक ट्रेनिंग देकर संबंधित नगर निकायों में भेजें।
वहीं नगरीय प्रशासन निदेशालय के निदेशक मृत्युंजय वर्णवाल ने आश्वस्त किया कि इनके पदस्थापन से पहले उन्हें नगर विकास द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं और नगर प्रबंधकों की ड्यूटी के बारे में पूरी जानकारी दे दी जाएगी।
जिन नगर प्रबंधकों को नियुक्ति पत्र दिया गया उनमें रणधीर कुमार वर्मा, निर्मल कुमार आशीष, उमाकांत कुमार,कुमार निशांत, ओंकार कुमार यादव, श्रिष्टी शुभ, प्रफुल बोदरा, बेन्सन रीचर्ड लकड़ा, चंदन भगत, आलोक मुर्मू, संदीप मुंडा, विशाल कुमार सुमन, कुमार शुभम बाबा, नजरुल ईस्लाम मोनिस आलम का आलम का नाम शामिल है।
नगर प्रबंधक विभिन्न निकायों में केंद्र प्रायोजित प्रधानमंत्री आवास योजना,स्वच्छ भारत मिशन और अमृत की योजनाओं के साथ साथ राज्य सरकार की ओर से नगर निकायों में चलायी जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन में महती भूमिका अदा करते हैं। कार्यक्रम में विभाग की ओर से सहायक निदेशक डीएमए मेघना रूबी कच्छप और अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Recent Posts

%d bloggers like this: