October 29, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बीएन कॉलेज कैंपस स्थित इलाहाबाद बैंक और इसके एटीएम को चोरों ने बनाया निशाना

पटना :- बीएन कॉलेज कैंपस स्थित इलाहाबाद बैंक और इसके एटीएम को चोरों ने निशाना बनाया। पिस्टल, खंती, कटर, हथौड़े सहित अन्य हथियार से लैस होकर पहुंचे अपराधियों ने बैंक की तिजोरी और एटीएम को तोड़ने की पूरी कोशिश की पर मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके। घटना सोमवार रात की है। मंगलवार की सुबह जब बैंक के अधिकारी और कर्मचारी शाखा पहुंचे तो उन्हें वारदात के बारे में जानकारी मिली।

बदमाश पूरी तैयारी के साथ बैंक का खजाना लूटने आए थे। हालांकि घंटों मशक्कत करने के बाद भी तिजोरी और एटीएम नहीं खोल पाए। असफल होने पर उन्होंने घटनास्थल पर ही पिस्टल व तिजोरी तोड़ने में इस्तेमाल किए जाने वाले अन्य औजार छोड़ कर फरार हो गए।

सुबह जब बैंक स्टाफ ड्यूटी पर पहुंचा तो देखा कि बैंक के गेट का ताला टूटा हुआ है। अंदर जाकर देखा तो पाया कि जिस रूम में तिजोरी रखी थी उसका ताला भी टूटा हुआ था। तिजोरी को तोड़ने का प्रयास किया गया था। उस पर हथौड़े के प्रहार और कटर के निशान थे। तत्काल उनलोगों ने इसकी सूचना बैंक के वरीय अधिकारियों और पुलिस को दी। मौके पर पीरबहोर थाने की पुलिस पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। सूत्रों की मानें तो यदि चोर तिजोरी और एटीएम को तोड़ने में कामयाब हो जाते तो करीब एक करोड़ रुपये लेकर चंपत हो जाते।

पुलिस की सूचना पर डॉग स्क्वायड पहुंचा। हैंडलर रामेश्वरम हेंब्रम स्निफर डॉग मेंबो को लेकर बैंक की शाखा पहुंचे। तिजोरी के पास रखे औजार को सूंघकर मेंबो वहां से इलाहाबाद बैंक के एटीम में पहुंचा। वहां एक लाल रंग का झोला पड़ा हुआ था। कुत्ता उस झोले के पास आकर रुक गया। पुलिस ने झोले की तलाशी ली तो उसमें एक पिस्टल बरामद हुई। साथ ही एटीएम के पास भी खंती सहित अन्य औजार बरामद हुए। इसके बाद स्निफर डॉग सिविल कोर्ट परिसर पहुंच गया।

वहां से आगे नहीं बढ़ा। जांच टीम में शामिल लोगों की मानें तो चोर बैंक में पीछे के रास्ते से अंदर पहुंचे थे। उनकी संख्या तीन से चार रहने का अनुमान है। वहीं इस संबंध में पीरबहोर थानाध्यक्ष ने कहा कि चोर बैंक की तिजोरी और एटीएम में किसी को भी नहीं तोड़ पाए। पुलिस अपराधियों का सुराग तलाशने में जुटी हुई है। सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है।

Recent Posts

%d bloggers like this: