December 4, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची जिला दुर्गापूजा समिति और महावीर मंडल समिति के पदाधिकारियों के साथ झारखंड मंत्रालय में बैठक की, कहा पंडालों में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न हो, पूजा पंडालों में सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए

रांची: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पूजा पंडालों में सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए। दर्शनार्थियों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो, इसके लिए सभी कार्यकर्ता मुस्तैदी से कार्य करें। पंडालों में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न हो। सिंगल यूज प्लास्टिक और लोगों को नशे से दूर रखने के लिए जागरूकता अभियान चलाएं। उक्त बातें मुख्यमंत्री ने रांची जिला दुर्गापूजा समिति और महावीर मंडल समिति के पदाधिकारियों को झारखंड मंत्रालय में कही।

सभी ठेला खोमचा संचालकों का पंजीयन कराए

मुख्यमंत्री ने समिति के प्रतिनिधिमंडल से कहा कि पंडाल संचालक साफ सफाई की पूरी व्यवस्था देखें। साथ ही दुर्गापूजा के दौरान पंडाल के समीप लगने वाले सभी ठेला खोमचा संचालकों का पंजीयन कराए। पंजीकृत होने से सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। दुर्घटना होने पर दो लाख का मुआवजा, बच्चों को पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप जैसी सुविधा मिलेगी। बैठक में समिति के संयोजक ललित ओझा, संजय जायसवाल, जयसिंह यादव समेत विभिन्न पंडालों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: