October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आजसू की स्वराज स्वाभिमान जनादेश यात्रा कल, सिल्ली और तमाड़ में यात्रा की अगुवाई करेंगे सुदेश कुमार महतो

रांची। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर दो अक्तूबर को आजसू पार्टी राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्वराज स्वाभिमान जनादेश यात्रा निकालेगी। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस यात्रा के जरिए गांधी के स्वराज की अवधारणा को पार्टी मजबूती से उठाएगी। साथ ही सामाजिक न्याय और झारखंड के क्षेत्रीय सवालों तथा विचारों के आधार पर जनमत तैयार किया जाएगा।

स्वराज स्वाभिमान जनादेश यात्रा की कमान खुद पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो संभाल रहे हैं। इसके अलावा पार्टी के सांसद, विधायक, केंद्रीय पदाधिकारी और जिला अध्यक्षों, सचिवों के साथ सभी सहयोगी इकाई के नेता, कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

पिछले साल दो अक्तूबर को सुदेश कुमार महतो ने स्वराज स्वाभिमान यात्रा की शुरुआत की थी। पार्टी का मानना है कि महात्मा गांधी की 150वीं जंयती राजनीतिक और सामाजिक तौर पर भागीदारी बढ़ाने तथा लोगों के बीच विश्वास और सहयोग का संबंध कायम करने का एक मुकम्मल मौका है। साथ ही पार्टी के सभी नेताए कार्यकर्ता झारखंड के नवनिर्माण का संकल्प दोहराएंगे। इस यात्रा के जरिए उन विषयों के मूल्यांकन भी किए जाएंगे जिन्हें इस राज्य में मौके और वक्त के हिसाब से मोड़े जाते हैं या फिर छोड़े जाते हैं।

अगले कुछ ही दिनों में झारखंड में विधानसभा चुनाव है। लिहाजा पार्टी इस यात्रा के जरिए स्वराज, स्वाभिमान के मूल मंत्र के साथ जनादेश के लिए आम लोगों के बीच जाएगी। इसी यात्रा के जरिए पार्टी के कार्यकर्ता लोगों को बचाएंगे कि झारखंड में पिछड़े, अनसूचित जनजाति तथा अनूसचित जाति की आरक्षण की सीमा 73 फीसदी करने के लिए पार्टी अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है। इस यात्रा के साथ पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर पहुंचेंगे और पार्टी के विचारों और चुनावी एजेंडे की भी जानकारी देंगे।

पार्टी इसका पक्षधर रही है कि झारखंड राज्य के किसान, मजदूर, महिला, व्यापारी, छात्र, खिलाड़ी के अलावा सामाजिक, सांस्कृतिक सरोकारों और आंदोलनों से जुड़े लोगों को साथ लेकर आगे बढ़ें, जिससे एक सशक्त और जनप्रिय सरकार बनाने में आपकी भूमिका साफ दिखे।

Recent Posts

%d bloggers like this: