October 19, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची एमजी रोड में सिटी बस सेवा शुरू, असमाजिक तत्वों ने एक बस का शीशा तोड़ा

राँची:- राजधानी में पहली बार अति व्यस्त मार्ग एमजी रोड पर रविवार से सिटी बस का परिचालन शुरू हो गया। हालांकि बस और यात्रियों की सुरक्षा को लेकर पहले दिन ही सवाल उठ गए। असामाजिक तत्वों ने एक सिटी बस पर पत्थर फेंक कर उसका पिछला शीशा तोड़ दिया। इससे पिछली सीट पर बैठे दो युवकों के सिर में चोट आई है।

सिटी बस परिचालन को लेकर नगर निगम ने पुख्ता तैयारी की गई थी। ई रिक्शा चालक बस परिचालन में बाधा ना डालें, इसके लिए सुबह से ही इनफॉर्मेंट अफसरों को तैनात किया गया था। एमजी रोड में ई-रिक्शा का परिचालन ना हो, इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को भी सख्त निर्देश दिया गया कि ई रिक्शा दिखे तो उसे जब्त कर लिया जाए। वहीं, इतनी सुरक्षा के दावों के बाद भी ओवर ब्रिज के ऊपर से असामाजिक तत्वों ने सिटी बस पर फेंक दिया। उनकी पहचान नहीं हो पाई। क्योंकि पत्थर फेंकने के बाद वो मौके से फरार हो गए।

रविवार को रांची नगर निगम की ओर से 2 साल पहले खरीदी गई सिटी बस में 10 को एमजी रोड में चलाया गया। बस चलते ही लोगों की भीड़ जुटने लगी। पहली बस में करीब 20 यात्रियों ने अल्बर्ट एक्का चौक से राजेंद्र चौक तक का सफर तय किया। इसके लिए उन्हें मात्र 5 रुपए खर्च करने पड़े। जबकि पहले ई रिक्शा से सफर करने पर उन्हें 10 रुपए देने पड़ते थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: