October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची में अरेस्ट उग्रवादी निकला झामुमो नेता, झारखंड-छत्तीसगढ़ का है मोस्ट वांटेड

राँची:- पलामू पुलिस ने एक लाख के इनामी टीएसपीसी उग्रवादी प्रशांत ठाकुर उर्फ संदीप ठाकुर को रांची के नामकुम से गिरफ्तार किया है। वह झामुमो युवा मोर्चा का केंद्रीय उपाध्यक्ष भी है। वर्ष 2009 में बसपा के टिकट पर विश्रामपुर से विधानसभा चुनाव भी लड़ा था। अभी झामुमो में है। प्रशांत नामकुम स्थित अमेठिया नगर के गुलमोहर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर-103 में रह रहा था। इसी फ्लैट से बुधवार रात पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और नामकुम थाना ले आयी।

नाम बदल कर पांच साल से नामकुम में रह रहा था
पलामू के डीआइजी विपुल शुक्ला ने बताया कि प्रशांत ठाकुर मूल रूप से गढ़वा के रंका थाना क्षेत्र के बांडु कल्याणपुर का रहने वाला है। नामकुम में वह नाम बदल कर पांच सालों से किराये पर रह रहा था। यहां उसे लोग संदीप ठाकुर के नाम से जानते थे। प्रशांत के मोबाइल का लोकेशन के आधार पर ही नामकुम थाना प्रभारी इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने छानबीन की। लोकेशन मिलने पर बुधवार रात छापामारी कर उसे गिरफ्तार किया गया।

झारखंड-छत्तीसगढ़ का है मोस्ट वांटेड
डीआइजी ने बताया कि उग्रवादी प्रशांत छत्तीसगढ़ व झारखंड में संगठन का काम करता था। दोनों ही राज्य में वह मोस्ट वांटेड है। प्रशांत के खिलाफ रामगढ़ थाना में बीड़ी पता व्यवसायी का अपहरण कर हत्या करने सहित पलामू में चार, गढ़वा में दो और छत्तीसगढ़ के बलरामपुर स्थित रामचंद्रपुर थाना में मामला दर्ज है। इसके खिलाफ रेड वारंट भी निकला हुआ था।

झामुमो युवा मोर्चा का केंद्रीय उपाध्यक्ष भी है प्रशांत ठाकुर

-बसपा के टिकट पर 2009 में विश्रामपुर से लड़ा था चुनाव

-टीएसपीसी उग्रवादी प्रशांत ठाकुर पर था एक लाख का इनाम

-स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन का फेलो मेंबर कार्ड, इंडियन मोशन पिक्चर प्रॉड्यूशर्स एसोसिएशन का कार्ड मिला है

Recent Posts

%d bloggers like this: