October 31, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पिता और छोटे भाई की पत्नी की कुल्हाड़ी से वारकर हत्या

राँची:- अन्तर जातीय विवाह के बाद रोजाना हो रहे झगड़े से आक्रोशित बेटे ने अपने छोटे भाई की पत्नी और पिता की जान ले ली। घटना अनगड़ा थाना व राहे प्रखंड स्थित अंबाझरिया पंचायत के लुकुझरिया गांव की है। आरोपी के छोटे भाई ने चार साल पहले अन्तर जातीय विवाह की थी। इसके बाद से अक्सर उसके घर में विवाद होता रहता था। मंगलवार की रात कमरे की लाइट जलाने पर ससुर और बहू में झगड़ा हो गया। इससे आक्रोशित मझले बेटे ने अपने पिता और छोटे भाई की पत्नी पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक की पहचान 65 वर्षीय डेम्बा उरांव और 25 वर्षीय पार्वती देवी के रूप में हुई है। चार साल पहले डेम्बा उरांव के छोटे बेटे रोहित उरांव ने लोहरा समाज की पार्वती देवी के साथ शादी की थी। दोनों की चार साल की एक बेटी भी है। शादी के बाद रोहित के घर में अक्सर विवाद होता रहता था।

मंगलवार की रात रोहित ने खाना खाने के दौरान लाइट जलाई। इसके बाद उसके पिता ने लाइट बुझाने को कहा। इसी दौरान पार्वती देवी और ससुर डेम्बा उरांव के बीच तू-तू मैं-मैं होने लगी। थोड़ी देर बाद पार्वती ने एक डंडे से डेम्बा उरांव पर वार कर दिया। फिर डेम्बा उरांव ने अपने मंझले और बड़े बेटे को बुलाया।

विवाद इतना बढ़ गया कि मंझले बेटे बंधन राम उरांव ने कुल्हाड़ी से पार्वती देवी पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। पार्वती की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, इस दौरान बीच बचाव कर रहे डेम्बा उरांव के सिर में भी कुल्हाड़ी से चोट लग गई, जिससे उसकी भी मौत हो गई।

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी शंकर प्रसाद ने बताया कि मामले में बंधन राम उरांव को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही महिला और उसके ससुर के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि आपसी विवाद का मामला है। पुलिस इस संबंध में जांच पड़ताल कर रही है। साथ ही आगे की कार्रवाई भी की जा रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: