October 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राँची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड लॉंच करने जा रहा है KARTA (कार्य और रोजगार,तकनीकी आधार) एप

राँची:- राजधानी रांची में संगठित और असंगठित क्षेत्रों में कार्य कर रहे कुशल और अर्धकुशल कामगारों को दैनिक रोजगार के लिए अब चौक चौराहों पर इंतजार करने की जरुरत नही पड़ेगी और न हीं घर के छोटे छोटे कार्यों को पूरा करने के लिए राजधानीवासियों को संबंधित क्षेत्र के मैकेनिक व स्पेश्लिस्ट को खोजने में मशक्कत करनी होगी….. रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड जल्द एक ऐप आधारित सेवा शुरु करने जा रहा है जिसके तहत ऐसे सभी कुशल व अर्द्धकुशल कामगारों को एक प्लेटफॉर्म मिलेगा जहां से उन्हें ऑनलाईन वर्क डिमांड मिलेगा….वहीं ग्राहकों को भी किसी भी क्षेत्र के विशेषज्ञ को खोजने में कोई परेशानी नही होगी…….रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड जल्द KARTA (कार्य और रोजगार,तकनीकी आधार) ऐप लॉच करने की तैयारी में है ।जिस ऐप पर जाकर लोग अपने आवश्यक्ता के मुताबिक संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ का डिमांड रख सकते हैं….जिसके तुरंत बाद कर्त्ता के कॉल सेंटर से संबंधित क्षेत्र के कामगार या एजेंसी को डिमांड विद लोकेशन भेजा जाएगा….उसके बाद प्रतिनिधि संबंधित उपभोक्ता के घर जाकर उसकी समस्या का समाधान करेगा।…
दरअसल दैनिक जीवन में आए दिन लोगों को कारपेंटर,पेंटर,रसोईया,लॉंड्री मैन,वासर मैन,मिल्क मैन,हाउसकिपिंग सर्विसेज,सफाईकर्मी,सुरक्षा गार्ड,इलेक्ट्रिसियन,इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक,पलंबर,राज मिस्त्री इत्यादि की जरुरत पड़ती है…उसके बाद लोग इधर उधर भटकने लगते हैं…वहीं ऐसे कामगार दैनिक कार्य के लिए सड़कों,दुकानों व चौक चौराहों का चक्कर काटते हैं….वैसे में यै ऐप दोनों के बीच एक सामंजस्य का काम करेगा…इसके साथ हीं यह भी सुनिश्चित हो पाएगा कि उपभोक्ता वास्तविक दर पर काम करा सके….तो कामगार को भी उचित मेहनताना मिले।
प्रथम चरण में कुछ सीमित सर्विस प्रोवाइडर के साथ स्मार्ट सिटी इस सेवा को दो अक्टूबर तक शुरु कर सकता है…. भविष्य में जैसे जैसे लोगों का जिन जिन क्षेत्रों में डिमांड बढ़ेगा और उस क्षेत्र में काम करनेवाले कामगारों की उपलब्धता के आधार पर सेवा क्षेत्रों में विस्तार किया जाएगा। कामगारों और कामगार उपलब्ध करानेवाली एजेंसियों का निबंधन शुरु हो गया है….इसके लिए संबंधित क्षेत्र में कार्य कर रहे लोग रांची स्मार्ट सिटी की वेबसाईट https://smartranchi.jharkhand.gov.in से कर्त्ता का आवेदन डाउनलोड कर सकते हैं…और उसे भरकर रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लि. के दफ्तर ( रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लि.,भू तल,एफएफपी 100 प्रशासनिक भवन,धुर्वा,रांची,झारखंड-834002 ) को रजिस्टर्ड डांक से या हाथो हाथ भेजा जा सकता है…किसी भी प्रकार की परेशानी पर इच्छुक व्यक्ति या एजेंसी इस फोन नं 0651-2446666 पर संपर्क कर सकता है। अबतक बड़ी संख्या में लोग इस सर्विस को लेकर निबंधन करा चुके हैं…निबंधन पूरी तरह से नि:शुल्क होगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: