October 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लड़की से छेड़खानी का विरोध विरोध करने पर दबंगों ने 16 लोगों पर किया ऐसिड अटैक

वैशाली :- वैशाली थाना क्षेत्र के दाउदनगर माली टोले में लड़की के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर मंगलवार की रात दोनो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट के दरम्यान हवाई फायरिंग भी की गयी। इसी विवाद में दुबारा बुधवार की सुबह भी दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। और इसी मारपीट के दरम्यान दबंगों की ओर से तेजाब से हमला कर दिया। इस एसिड अटैक में 16 लोग घायल हो गये। जिसमे एक ही परिवार के लगभग दर्जन लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए वैशाली पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सभी को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गयाहै। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने एसिड अटैक के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के विरुद्ध मुकदमा दायर करने हेतु थाने में आवेदन दिया है। घटना की सूचना पर सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने सदर अस्पताल पहुँच कर पूरे मामले की जानकारी हासिल की।

प्राप्त ख़बरों के मुताबिक, दाउदनगर माली टोला के अवध भगत और बालेंद्र शर्मा के परिवार के बीच विवाद चल रहा था। अवध भगत के परिवार के सदस्यों का आरोप है कि गांव के ही कुछ बदमाश किस्म के लड़के उनके परिवार की एक बच्ची के साथ छेड़खानी किया करते थे।इसी बात को लेकर मंगलवार की रात बलिंद्र शर्मा के परिवार के लोगों के साथ झगड़ा हुआ था। दस-बारह की संख्या में मौजूद लोगों ने मारपीट और फायरिंग भी की थी। बुधवार की सुबह देवेंद्र भगत जब गांव के चाय दुकान से चाय पीकर लौट रहा था, तो बलिंद्र शर्मा और लखिंद्र शर्मा ने दस-बारह लोगों के साथ घेरकर मारपीट शुरू कर दिया। इसकी सूचना मिलने पर देवेंद्र के परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गये। आसपास के कुछ लोग भी बीच-बचाव करने लगे। इससे आक्रोशित आरोपितों ने सभी के ऊपर से तेजाब से हमला कर दिया तथा भाग निकले

तेजाब से किये गये हमले में चंद्रकला देवी, मनोज भगत, देवेंद्र भगत, जय प्रकाश सिंह, रविंद्र भगत, रूपा कुमारी, अनिल भगत, गुड़िया देवी, अर्जुन कुमार, अशोक कुमार, महेश कुमार, दिनेश साह, पिंटू भगत, रामानंद भगत, नंद किशोर सिंह, रौशन कुमार आदि घायल हो गये। सभी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

मारपीट की इस घटना में दूसरे पक्ष के लखिंद्र शर्मा, बलिंद्र शर्मा, प्रमोद कुमार, अशोक कुमार, अमोद कुमार भी जख्मी हो गये। पीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें भी हाजीपुर रेफर कर दिया गया। इस संबंध में वैशाली के प्रभारी थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों ने आवेदन दिया है। प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। फिलहाल एसिड अटैक के छह आरोपितों में से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है। पांचों का हाजीपुर में पुलिस कस्टडी में इलाज कराया जा रहा है।

वैशाली के दाउदनगर में दो समूहों के बीच लड़ाई में तीन महिलाओं सहित 13 लोगों पर एसिड से हमला किये जाने के मामले में एसडीपीओ राघव दयाल कहते हैं कि, ‘एक समूह के लोगों ने दूसरे पर एसिड से हमला किया है। घायलों का इलाज स्थानीय लोगों द्वारा किया जा रहा है। पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जांच जारी है।

Recent Posts

%d bloggers like this: