October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवंगत मित्र अरुण जेटली के घर जाकर दी श्रद्धांजलि, परिजनों से की बात


नई दिल्ली :- विदेश दौरे से देर रात लौटने के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी आज सुबह-सुबह ही सीधे अपने दिवंगत दोस्त अरुण जेटली के घर पहुंचे। पीएम ने अपने प्यारे दोस्त को श्रद्धांजलि दी। बता दें कि पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को लंबी बीमारी के बाद एम्स में निधन हो गया था। जेटली के निधन के वक्त पीएम विदेश में थे। तब पीएम ने बहरीन में जेटली को याद करते हुए कहा था कि उनका दोस्त अरुण चला गया। पीएम ने दिवंगत जेटली की तस्वीर पर फूल चढ़ाए और परिवार को सांत्वना दी।

उनसे पहले गृह मंत्री अमित शाह जेटली के घर पहुंच चुके थे। पीएम ने जेटली के कैलाश कॉलोनी स्थित आवास पहुंचकर उनकी पत्नी संगीता जेटली, पुत्री सोनाली जेटली और बेटे रोहन जेटली से बात की। पीएम ने बहरीन से भी जेटली के परिवार से बात की थी। जेटली के बेटे रोहन ने भी पीएम मोदी से कहा था वह दौरा छोड़कर न आएं क्योंकि वह देश का काम कर रहे हैं।


मोदी ने बहरीन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए जेटली के निधन से उपजी पीड़ा का बयान किया था। उन्होंने कहा था, मैं भले ही यहां आप लोगों से बात कर रहा हूं और देश में जन्माष्टमी का उत्सव है, लेकिन मैं मन में गहरा शोक दबाए बैठा हूं।’ पीएम मोदी ने बेहद भावुक लहजे में कहा था, ‘जिस दोस्त के साथ सार्वजनिक जीवन और राजनीतिक यात्रा पर कदम से कदम मिलाकर चले। हर पल एक-दूसरे के साथ जुड़े रहे और साथ मिलकर जूझे। सपनों को सजाने और सपनों को निभाने का सफर जिनके साथ किया, उस दोस्त अरुण जेटली ने आज अपनी देह छोड़ दी। मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मैं यहां बैठा हूं और मेरा दोस्त अरुण चला गया।’


पीएम मोदी ने तब कहा था, ‘बहुत दुविधा के पल हैं मेरे सामने। एक तरफ कर्तव्य भाव से बंधा हूं और दूसरी तरफ दोस्ती का एक सिलसिला भावनाओं से भरा है। बहरीन की धरती से भाई अरुण को श्रद्धांजलि देता हूं और नमन करता हूं।’ गौरतलब है कि अरुण जेटली का शनिवार 24 अगस्त को दोपहर 12.07 बजे दिल्ली के एम्स में को निधन हो गया था। उनका अंतिम संस्कार रविवार दोपहर निगम बोध घाट पर हुआ था।

Recent Posts

%d bloggers like this: