October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ दुर्व्यवहार तथा उनपर हमले की आम आदमी पार्टी ने निंदा की

राँची :-आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक श्री जयशंकर चौधरी ने विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश शरण के साथ एबीवीपी के छात्रों द्वारा दुर्व्यवहार पर अफसोस जताया है ।
उन्होंने कहा कि देश में शिक्षाविदों अौर सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ हिंसा, दुर्व्यवहार और उन्हें अपमानित किया जाना काफि दुर्भाग्यपूर्ण है, इस तरह कि घटनाओं को बर्दास्त नहीं किया जायेगा। आम आदमी पार्टी इस घटना कि कड़ी निंदा करती है तथा इस घटना की उच्चस्तरीय जाँच कर घटना को अंजाम देने वाले सभी दोषियों पर कठोर कानूनी कारवाई कि माँग करती है।
उन्होंने कहा है कि क्या शिक्षण संस्थान एबीवीपी और भाजपा के इशारे पर चलेंगे? शिक्षाविदों, बुद्धिजीवियों अौर सामाजिक कार्यकर्ताओं को डराकर एक खास तरह कि विचारधारा को थोपने के साजिश के तरह इस तरह के हमले किये जा रहे हैं अौर इस साजिश में भाजपा के संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता है। भाजपा के नेताओं ने किसी भी व्यक्ति को देशद्रोही अौर आतंकवादी करार दिये जाने का जो बिड़ा उठाया है उसी का यह अगला कदम है जिसके तहत विद्यार्थी परिषद के द्वारा शिक्षाविदों और शिक्षण संस्थानों पर हमले किये जा रहे हैं तथा उनपर देशद्राही अौर आतंकवादी का टैग लगाया जा रहा है। राँची का संत जेवियर कॉलेज इसका अन्य उदाहारण है जब भाजपा के नेताओं के द्वारा कॉलेज अौर विश्वविद्यालय के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप किया गया है और परिषद के छात्रों के द्वारा संतजेवियर कॉलेज के प्रचार्य को देशद्रोही अौर कॉलेज को देशद्रोही संस्थान कहकर बदनाम किया गया है।
भाजपा अौर रघुवर दास झारखंड में कानून व्यवस्था कि बड़ी- बड़ी बातें करते हैं किन्तु स्वामी अग्निवेश जैसे सामाजिक कार्यकर्ताओं अौर डॉ रमेश शरण जैसे शिक्षाविदों पर हमला होता है तो इनका कानून व्यवस्था क्या करता है? भाजपा के छात्र संघ के द्वारा धारा 370 को आधार बनाकर डॉ रमेश शरण पर हमला किया गया है, किन्तु धारा 370 के विरोध में खड़े नीतिश कुमार के साथ बिहार में भाजपा सत्ता का स्वाद चख रही है।यह भाजपा का दोहरा चरित्र है।
भाजपा इस पुरे प्रकरण पर जनता के सामने अपना रूख स्पष्ट करे तथा छात्रसंघ के लोगों पर कारवाई करे।

Recent Posts

%d bloggers like this: