November 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चड्ढी बनियान गिरोह के 5 अपराधी MP के गुना से पकड़ाए, 3 डकैती कांडों का खुलासा- कई जगहों पर जारी है छापेमारी

राँची:- चड्ढी बनियान गिरोह के पांच अपराधियों को पकड़कर रांची पुलिस की स्पेशल टीम मध्यप्रदेश के गुना से रांची लाई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इन अपराधियों से पूछताछ में तीन बड़े डकैती कांडों का खुलासा हो सकता है। इनमें कांके, गोंदा और रामगढ़ के रजरप्पा थाने में दर्ज डकैती कांड पर पुलिस पूछताछ कर रही है। पकड़े गए अपराधियों में बबलू सिंह पिता लोदरेया सिंह डकैती की कई घटनाओं में शामिल रहा है।
वह मध्यप्रदेश के गुना जिले के रूठिटाई थाना क्षेत्र के मुसदपुर का रहने वाला है। वह वर्ष 2017 के जुलाई महीने में पुंदाग के मंगलम ज्वेलर्स में हुई 50 लाख की चोरी कांड में भी शामिल था। पांचो अपराधियों से सदर डीएसपी दीपक पांडेय, कांके व गोंदा थानेदार सहित अन्य अधिकारियों से पूछताछ की है। सोमवार को पुलिस इस मामले का खुलासा कर सकती है।
बताया जा रहा कि जेल से छूटकर बबलू ने रांची में फिर से गिरोह तैयार कर लिया था। उसी ने अपने गैंग के अन्य अपराधियों के साथ मिलकर कांके सहित अन्य जगहों की घटना को अंजाम देने के लिए रेकी की थी। इसके बाद प्लान बनाकर डकैती की घटना को अंजाम दिया। पुलिस सूत्रों की मानें तो रेकी के लिए इस गिरोह के लोग ऑटो का इस्तेमाल करते थे।
ये पिकअप वैन और ऑटो से ही घूमते हैं। इससे पुलिस उन्हें मजदूर समझकर कहीं नहीं रोकती थी। इसका फायदा उठाकर वे भाग जाते थे। पुलिस कांके थाना क्षेत्र के अरसंडे रोड स्थित कृषि विहार कॉलोनी में रहने वाले बीएयू के रिटायर्ड प्रोफेसर स्वर्गीय डॉ. आईपी शर्मा के घर हुई डकैती, गोंदा थाना क्षेत्र के मिसिर गोंदा स्थित दवा ब्यवसायी मनीष कुमार और रजरप्पा में एक घर में हुए डकैती कांड में पूछताछ कर रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: