October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

छह नाबालिग समेत नौ लड़कियां बरामद, एक गिरफ्तार

किशनगंज:- चाइल्ड लाइन की सूचना पर टाउन थाना और महिला थाना पुलिस ने छापेमारी कर मानव तस्करी के लिए एकत्र की गई छह नाबालिग सहित नौ लड़कियों को बरामद कर लिया। शनिवार दोपहर को टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत कदमरसूल के निकट स्थित बारहघरिया गांव में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान गिरोह के मास्टर माइंड को भी गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि इस दौरान पुलिस को विरोध का भी सामना करना पड़ा।

बताया जाता है कि पुलिस के हत्थे चढ़े कटिहार, सिमरियाबस्ती निवासी मो. मुख्तार पिता हिब्जुर रहमान अपनी पत्नी के साथ मिलकर विगत कई वर्षों से मानव व्यापार के धंधे को अंजाम दे रहा था। पुलिस गिरफ्तार आरोपित सहित बरामद लड़कियों से पूछताछ कर रही है। तस्करों की योजना सभी लड़कियों को कानपुर ले जाने की थी, लेकिन पुलिस ने समय रहते उन्हें बरामद कर लिया।

जानकारी के अनुसार चाइल्ड लाइन की टीम को बारहघरिया स्थित एक घर में 15 लड़कियों को विगत तीन दिनों से बंधक बना कर रखने की जानकारी मिली थी। टीम ने एसपी कुमार आशीष को घटना से अवगत कराते हुए सहायता की मांग की। एसपी के निर्देश पर टाउन थाना और महिला थाना की संयुक्त टीम ने शनिवार दोपहर को निर्दिष्ट मकान में छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने एक कमरे से मुख्तार को चार लड़कियों के साथ अस्त-व्यस्त हालत में बरामद कर लिया। जबकि एक अन्य कमरे से पांच लड़कियों को बरामद किया गया। बरामद लड़कियों में से आठ लड़कियां जिले के पौआखाली थाना क्षेत्र की निवासी है। जबकि एक अन्य लड़की बंगाल के रायगंज निवासी बताई जाती है। पूछताछ के दौरान लड़कियों ने बताया कि आरोपित मुख्तार उन्हें मीट फैक्ट्री में मोटी रकम की नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाया था और तीन दिनों से एक मकान में कैद कर रखा था। वहीं घटना की पुष्टि करते हुए एसपी कुमार आशीष ने बताया कि प्रथम ²ष्टया मामला मानव तस्करी का प्रतीत हो रहा है। गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ व मामले की जांच की जा रही है।

Recent Posts

%d bloggers like this: