October 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

शिवशिष्य हरीन्द्रानंद फाउंडेशन के मुख्य सलाहकार अर्चित आनंद का 73वें स्वतंत्रता दिवस पर समस्त देशवासियों को शुभकामना संदेश

शिवशिष्य हरीन्द्रानंद फाउंडेशन के मुख्य सलाहकार श्री अर्चित आनन्द ने 73 वें स्वतंत्रता दिवस के अवशर पर समस्त देशवासियों को शुभकामना देते हुए कहा कि हमारा देश अनेकता में एकता का देश है। इस दिन का हमारे जीवन मे ऐतिहासिक महत्व है। इस दिन की याद आते ही उन शहीदों के प्रति श्रद्धा से मस्तक अपने आप झुक जाता है जिन्होंने स्वतंत्रता के यज्ञ में अपने प्राणों की आहुति दी। इसलिए हमारा पुनीत कर्तव्य है कि हम हमारे स्वतंत्रता की रक्षा करें । हम ऐसा कार्य करें कि हमारा देश विश्व मे नित्य नई ख्याति प्राप्त करे।हम देश के प्रगति के साधक बनें न कि बाधक।

उन्होंने आगे कहा कि आज पूरा विश्व भूमण्डलीय ऊष्मीकरण (ग्लोबल वार्मिंग) के संकट से जूझ रहा है।जल स्तर नीचे गिरता जा रहा है।कहीं बाढ़ तो कहीं अतिवृष्टि और कही आनावृष्टि से पूरा देश त्रस्त है।इस से बचने का एक मात्र उपाय है अधिकाधिक वृक्षारोपण ।आज हमें संकल्पित होना चाहिए कि हम प्रति व्यक्ति एक वृक्ष जरूर लगाएं।और आने वाले पीढ़ी को हम एक स्वक्ष सुंदर और हरा भरा भारत दें।

[wpvideo OXVWmHcU]

शिवशिष्य हरीन्द्रानंद फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रीमती बरखा सिन्हा ने भी समस्त देशवासियों को 73वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना देते हुए सबों से वृक्ष लगाने की अपील की।

Recent Posts

%d bloggers like this: