October 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची में चड्डी बनियान गिरोह का आतंक 5 डकैतों ने 11 लाख के नकद व जेवर लूटे

राँची :- झारखंड की राजधानी रांची में चड्डी बनियान गिरोह का आतंक जारी है। गोंदा थाना क्षेत्र स्थित माली टोला मोहल्ले स्थित एक दवा व्यवसाई के घर को निशाना बनाया गया। माली टोला मोहल्ले निवासी दवा व्यवसायी मनीष कुमार के घर पांच की संख्या में पहुचे हथियारबंद अपराधियों ने पूरे परिवार वाले को बंधक बनाकर लगभग 11 लाख की डकैती कर ली।


जानकारी के अनुसार बुधवार की देर रात 5 की संख्या में चड्डी और बनियान पहने अपराधियों ने मनीष के घर पहुंचे। घर का पिछला दरवाजा तोड़ कर भीतर प्रवेश कर गए । इसके बाद सभी अपराधियों ने पिस्टल और चाकू की नोक पर परिवार वालों को बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया। उसके बाद घर में रखे लगभग आठ लाख के गहने, 3 लाख नकद और घर के कई कीमती सामान लूटकर फरार हो गए। जाने से पहले अपराधियों ने परिवार को घर में ही बंद कर दिया।
घटना की जानकारी मिलते ही रांची पुलिस के कई अधिकारी मौके पर गोंदा थाने की पुलिस के अलावा एसएसपी अनीश गुप्ता, डीएसपी दीपक कुमार पांडेय सहित अन्य अधिकारी पहुचे। मौके डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक की टीम भी बुलाई गई है। पुलिस अपराधियों की पहचान करने में जुटी हुई है। आशंका जताई जा रही है कि चड्डी बनियान गिरोह ने ही घटना को अंजाम दिया है।

खूंखार माना जाता है चड्डी बनियान गिरोह
देश में खूंखार माना जाने वाला चड्डी बनियान गिरोह लूट और हत्या जैसे गंभीर अपराधों के लिए जाना जाता है। यह गिरोह रात के अंधेरे में चड्डी बनियान पहनकर अपने मुंह पर कपड़ा बांधकर लूट और चोरी की वारदात को अंजाम देता है। घटना के दौरान लोग इस गिरोह का विरोध करते हैं, तो ये अपराधी उनकी जान तक ले लेते हैं या घायल कर देते हैं। यह गिरोह घटना को अंजाम देते वक्त समूह में ही रहते है। जिसमें कम से कम 8-10 अपराधी शामिल रहते हैं।

भीख मांगने और समान बेचने के बहाने करते हैं रेकी
जानकारी के अनुसार, चोरी, लूट और डकैती की घटना का अंजाम देने वाले चड्डी बनियान गिरोह के सदस्य दिन में भीख मांगने का काम करते हैं। साथ ही सामान बेचने के बहाने घरों में रेकी करते हैं। इसके बाद रात में उन्हीं घरों में चोरी की घटना को अंजाम देते हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: