October 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

शिवशिष्य हरीन्द्रानंद फाउंडेशन मधुबनी द्वारा बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में बाढ़ राहत सामग्री का वितरण व मेडिकल केम्प लगया गया

पटना :- बेनीपट्टी प्रखंड के पाली के खीरी पोखरा में शिव शिष्य हरीन्द्रानंद फाउंडेशन के तत्वाधान में मधुबनी के समाजसेवी मुकेश पंजियार, विजय रमन व मिथिला स्टूडेंट यूनियन के द्वारा संयुक्त रूप से बाढ़ राहत सामग्री वितरण के साथ -साथ मेडिकल केम्प लगाया गया।
मेडिकल केम्प में सैकड़ो के संख्या में पीड़ितों ने अपना इलाज मुफ्त में कराया ।

फाउंडेशन द्वारा किये गए इस कार्य की बाढ़ पीड़ितों ने भूरी भूरी प्रसंसा की ।वहाँ के ग्रामीणों से जब उनके हालात के बारे में पूछा गया तो उनलोगों के आंख में आशु आ गये। उनलोगों ने कहा कि ऐसे बुरे हालात में जहाँ हमारी सुधि लेने वाला कोई न हो।जहाँ किसी के भी द्वारा मदद तो दूर हालचाल तक नही पूछा गया हो ।वैसे समय में फाउंडेशन के लोगों द्वारा हमलोगों के बीच आकर बाढ़ राहत सामग्री का वितरण करना व मेडिकल केम्प लगाना तथा मुफ्त में दवाइयों का वितरण करना ऐसा लगता है जैसे कोई अपना इस बिपति के घड़ी में उनका दुख बांटने आया हो।

रास्ते मे नाव के द्वारा करीब दो किलोमीटर का सफर तय करने के दरमियान नाविक ने वहाँ की वास्तविक स्थिति से हमसबों अवगत करवाया।
उनका आरोप था कि प्रशासन के द्वारा हमलोग को अपने हालात पर भगवान भरोषे छोर दिया गया है।
उन्होंने ने आगे कहा कि काफी जद्दोजहद करने के बाद अब तक राहत के नाम पर केवल एक यह नाव ही मिला है। बांकी हमलोग कैसे है ? किस हालात में हैं?हमलोग का परिवार कैसा है ? बच्चे किस हालात में रह रहे हैं ? यह जानने की किसी ने आज तक कोशिश भी नही की है।
फाउंडेशन के श्री गजेन्द्र ने कहा कि हमलोग आज उनके बीच रहकर उनके साथ दुख-दर्द बांटने का काम किए लेकिन एक देहाती कहावत है न उंट के मुह में जीरा का फ़ौरन, हमलोगों के द्वारा की गई सहायता इसी कहावत को चरितार्थ करती है। यहां जरूरत है कि प्रशासन अपने स्तर से इनलोगों के साथ पूरे तात्पर्यता से खड़े हो। जिससे वहाँ भविष्य में जान-माल की भारी नुकसान होने से बचा जा सके।

मौके पर – डॉक्टर मनोज कुमार झा , विभा झा , समाजसेवी मुकेश पंजियार , गजेंद्र प्रसाद(शाखा प्रभारी ,शिव शिष्य परिवार) ,विजय रमन , सुनील कापड़ी , सुनील महतो , राम जीवन गिरी ,रूबी गुप्ता , रेखा राय , ममता महतो ,राधा देवी , सनीचरी देवी
प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी ( MSU ) रोहित मिसु
राष्ट्रीय सोशल मीडिया प्रभारी (MSU)राम बालक पासवान , राजीव यादव व अन्य उपस्थिति थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: