October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सहरसा- अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस, अब बनमनखी से चलेगी

विधायक सह सूबे के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने शनिवार को गाड़ी संख्या-14617 बनमनखी-सहरसा-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सीमांचल और क्षेत्रवासियों को वर्षों बाद एक सौगात मिली है। इसलिए आज का दिन ऐतिहासिक है। आज बनमनखी पंजाब से सीधी रेल सेवा से जुड़ गया है।

पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के समस्तीपुर रेल मंडलअंतर्गत पूर्णिया-सहरसा बड़ी लाइन रेलखंड के बीच बनमनखी जंक्सन रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम समारोह में मंत्री ऋषि ने कहा कि बनमनखी विधानसभा समेत चार जिला के लोग मजदूरी करने पंजाब जाते हैं। इस रेल सेवा से उन्हीं काफी सुविधा होगी। पहले लोगों को सहरसा अथवा कटिहार का रुख करना पड़ता था। लेकिन अब जनसेवा एक्सप्रेस का विस्तार बनमनखी से हो जाने से उन्हें सुविधा होगी। साथ ही बनमनखी जंक्शन को राजस्व का भी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि बनमनखी के आमलोगों सहित व्यपारियों को फायदा होगा। इस दौरान उन्होंने इस सेवा को लागू करने में लगे रहे मंडल रेल प्रबंधक अशोक महेश्वरी से बड़हारा से बिहारीगंज के बीच बचे बड़ी लाइन आमान परिवर्त्तन कार्य जल्द से जल्द पूरा करने का आग्रह किया। ताकि यहां के लोगों को रेल सेवा का पूरा लाभ मिल सके। रूपौली विधायक सह सूबे के गन्ना उद्योग मंत्री बीमा भारती ने कहा कि बनमनखी को लेकर वह चिंतित है। बियाडा के माध्यम से चीनी मिल की जमीन पर छोटे-छोटे कुटीर उद्योग स्थापित करवाने को लेकर प्रयास रंग लाएगा। इससे बनमनखी का औद्योगिक विकास होगा।

वहीं पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के समस्तीपुर रेलमंडल के मंडल रेल प्रबंधक अशोक महेश्वरी ने कहा कि समस्तीपुर रेल मंडल का यह बनमनखी प्राचीन विरासत के लिए धनी है। यहां भगवान नरसिंह अवतार स्थल, संत शिरोमणि महर्षि मेंही की पावन जन्म भूमि, बाबा धीमेश्वर धाम एवं माता जानकी का मंदिर भी है। यहां विश्वभर से अनुयायी आते हैं। उन्होंने कहा कि बड़हारा से बिहारीगंज तक आमान-परिवर्त्तन का कार्य प्रगति पर है। कोसी क्षेत्र में एक वाशिंग पिट प्रस्तावित है। आमान-परिवर्त्तन के पश्चात इस पर ध्यान दिया जाएगा। डीआरएम ने मंत्रियों के साथ रेलवे स्टेशन पर विभिन्न स्थानों पर पौधरोपण भी किया। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर पांच फलदार वृक्ष लगाए।

Recent Posts

%d bloggers like this: