November 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आनंदी बेन यूपी, फागू चौहान बिहार और लालजी टंडन बने एमपी के राज्यपाल

राँची :- उत्तर प्रदेश और बिहार समेत कई राज्यों में बिहार के राज्यपाल का तबादला किया गया है। अब उत्तर प्रदेश में रामनाईक की जगह आनंदीबेन को राज्यपाल बनाया गया है। इससे पहले, वे मध्य प्रदेश की राज्यपाल थी।

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद आनंदीबेन पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था। हालांकि उन्होंने अपने निजी कारणों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। आनंदीबेन के बाद विजय रूपाणी को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था।

जबकि, पश्चिम बंगाल का नया राज्यपाल जगदीप धनकड़ और त्रिपुरा का राज्यपाल रमेश बाइस को नियुक्त किया गया है।उधर, बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन का तबादला कर उन्हें मध्य प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है। जबकि, फागू चौहान अब बिहार के नए राज्यपाल बनाए गए हैं।

फागु चौहान संक्षिप्त परिचय

बिहार के नए राज्यपाल फागू चौहान पूर्वी उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ जनपद के मूल निवासी हैं। ये समाजवादी रहे हैं और पहली बार दलित मजदूर किसान पार्टी से विधायक बने थे। वर्तमान में मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से विधायक हैं। इस सीट पर उन्होंने 2017 में जीत हासिल की थी औऱ बसपा उम्मीदवार को सात हजार वोट से हराया था।

जबकि, आरएन रवि को नागालैंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। इन सभी की नियुक्त उस वक्त से प्रभावी होगी जब वे संबंधित जिम्मेदारी का कार्यभार संभालेंगे

Recent Posts

%d bloggers like this: