December 1, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पहाड़ी बाबा मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

रांची:- सावन के पहले दिन को लेकर राजधानी रांची के सभी शिवालयों में सुबह से भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। हर-हर महादेव व बम-बम भोले से शिवालय गूंज उठे। इधर, भगवान भोले नाथ के जलाभिषेक के लिए पहाड़ी मंदिर में भक्तों की खासी भीड़ देखी गई।

31 सीसीटीवी के माध्यम से पूरे परिसर में नजर रखी जा रही
इस बार मंदिर में महिला व पुरुषों के लिए अलग-अलग बैरिकेडिंग की गई है। वहीं, प्रत्येक सोमवार को बाबा के मुख्य मंदिर में चार अरघा लगाया जाएगा ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो। पहाड़ी मंदिर आने वाले भक्तों के लिए पहाड़ी मंदिर विकास समिति की ओर से एक हजार लोटों की व्यवस्था की गई है। जो भक्त लोटा नहीं ला सके वो उन्हें यह नि:शुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं, सुरक्षा के दृष्टिकोण से मंदिर परिसर में पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है। 31 सीसीटीवी के माध्यम से पूरे परिसर में नजर रखी जा रही है।

लाइव दर्शन की सुविधा
पहाड़ी मंदिर आने वाले बुजुर्ग श्रद्धालुओं के लिए इस बार विशेष व्यवस्था की गई है। शिवमंदिर के समीप ही एक एलईडी टीवी लगाई गई है। जहां बाबा का हर समय लाइव दर्शन किया जा सकेगा। समिति के अनुसार कई श्रद्धालु सीढ़ी नहीं चढ़ पाने के कारण मुख्य मंदिर जाकर बाबा का दर्शन नहीं कर पाते हैं। इसलिए ऐसी व्यवस्था की गई है।

Recent Posts

%d bloggers like this: