October 24, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चार वर्षीय छात्रा नंदनी पर गिरा मनरेगा का साइन बोर्ड, घटनास्थल पर ही तोड़ा दम

राँची : – लातेहार के बालूमाथ थाना क्षेत्र के चेताग ग्राम में उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय अंबा टोली के शिशु वर्ग की चार वर्षीय छात्रा नंदनी कुमारी पर मनरेगा का साइन बोर्ड गिरने से उसकी घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। परिजनों ने बताया कि नंदनी पढ़ने के लिए स्कूल गई थी। इसी बीच ईट से बना मनरेगा का साइन बोर्ड अचानक उसके सिर पर गिर गया। ईंट के बोर्ड से दबने के चलते नंदनी को गंभीर हालत में बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
विद्यालय के प्रधानाध्यापक जितेंद्र लाल ने बताया कि नंदनी कुमारी की उम्र कम होने के कारण विद्यालय में नामांकन नहीं किया गया था और पिछले कुछ महीनों से वह स्कूल आ रही थी। विद्यालय में लंच के बाद छुट्टी की तैयारी की जा रही थी। इसी बीच बच्ची साइन बोर्ड के किनारे से गुजर रही थी, तभी साइन बोर्ड उसके सिर पर गिर गया।
पिछले साल मनरेगा से बनाए गए योजना का साइन बोर्ड वहां लगाया गया था और वर्तमान में बालूमाथ से उदयपुरा तक बनने वाले सड़क निर्माण के लिए वाहनों का आवागमन होता था। सड़क निर्माण में लगे वाहन के धक्के से मनरेगा का साइन बोर्ड कमजोर हो गया था और दुर्भाग्यवश छात्रा के ऊपर गिर गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: