October 30, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

साहिबगंज : छात्रा से दुष्कर्म के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, बंद रहा शहर, भीड़ ने आरोपी के घर पर किया पथराव

साहिबगंज : सातवीं कक्षा की छात्रा के साथ सोमवार को स्कार्पियो में बंद कर दुष्कर्म किये जाने की घटना को लेकर मंगलवार की सुबह से ही साहिबगंज के लोगों में उबाल रहा.

सुबह नौ बजे से शहर को बंद कराने, फरार आरोपियों की गिरफ्तारी व पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए विभिन्न संगठनों के लोग सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. दुष्कर्म के विरोध में शहर के बाजार स्वत:स्फूर्त बंद रहे. छिटपुट दुकानें जो खुली थीं, उसे प्रदर्शनकारियों ने बंद करवाया. बंद समर्थकों ने स्टेशन चौक पर एनएच 80 को जाम कर दिया. वहीं सोमवार को गिरफ्तार दोनों आरोपी अब्दुल्ला, मैनाज अंसारी को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया.
इधर, चौक-चौराहों में प्रदर्शन शांत होने के बाद दोपहर करीब एक बजे आक्रोशित लोगों ने सकरूगढ स्थित आरोपी के घर पहुंच कर पथराव किया. भीड़ की शक्ल में आये दर्जनों लोगों ने मुहल्ले में सड़क किनारे खड़ी बाइक, टेंपो आदि को क्षतिग्रस्त कर दिया. मुहल्लेवासी गुड्डू, कल्लू, साहित कुरैसी, जाकीर, नाजीर ने बताया कि अचानक कुछ लोग हुजूम में आये और डंडा से पीटने लगे. घरों की खिड़कियों को तोड़ दिया. तोड़-फोड़ की सूचना मिलने पर एसपी एचपी जनार्दनन समेत कई पुलिस पदाधिकारी मुहल्ले में पहुंचे. मुहल्ले के दोनों ओर पुलिस की तैनाती कर दी गयी. दो पक्षों के बीच मुहल्ले में हंगामा को रोकने के लिए एसपी ने लोगों से संयम बरतने की बात कही.
मंगलवार को बिगड़ते माहौल को ध्यान में रखते हुये पुलिस प्रशासन ने चौक-चौराहों सहित पूरा शहर पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया. आसपास के सात थानों के पुलिस पदाधिकारी के अलावा पुलिस जवानों को साहिबगंज शहर में बुलाया गया था. सातों थाने की पुलिस शहर में दिन-रात गश्ती करती रही. दुष्कर्म पीड़िता की मेडिकल जांच नगर थाना पुलिस द्वारा पुराना सदर अस्पताल परिसर स्थित एमसीएच में करायी गयी. तीन सदस्यीय महिला चिकित्सकों की टीम ने मेडिकल जांच की. नाम नहीं छापने के शर्त पर एक चिकित्सक ने बताया कि मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है.
कई संगठनों के लोग रहे बंद में शामिल
घटना के विरोध में भाजपा, भाजयुमो, जदयु, शिवसेना, आरएसएस, अभाविप, हिंदू सेना, बजरंग दल सहित कई संगठन के लोग व शहरवासी सड़क पर उतरे.
अपराधी पर पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज : नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म मामले में नगर थाना में कांड संख्या 129/19 के तहत धारा 376डी/ए, 379, 4/8 पोक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद दोनों आरोपी अब्दुल्ला, मैनाज अंसारी को जेल भेज दिया. दो अन्य फरार हैं.

Recent Posts

%d bloggers like this: