October 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रांची में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस का फ्लैग मार्च, 630 लोगों पर केस

राँची : – डोरंडा और रतन टॉकीज चौक के पास शुक्रवार को हुए हंगामे के बाद शनिवार को शहर में शांति बनी रही। इसके बावजूद एहतियान पुलिस ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च किया। वहीं दूसरी ओर दोनों घटनाओं को लेकर पुलिस ने 30 नामजद और 600 अज्ञात लोगों पर एफआईआर भी दर्ज की है।

संवेदनशील इलाकों में पुलिस तैनात
पुलिस ने शहर में शांति बनाए रखने के लिए सभी संवेदनशील इलाकों में जवानों और पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है। अकेले एकरा मस्जिद के पास 100 से अधिक जवानों और पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।

शरारती तत्वों की हो रही पहचान
पुलिस शरारती तत्वों की भी पहचान में जुट गई है। इसके लिए इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। स्थानीय लोगों की भी मदद ली जा रही है। रतन टॉकीज चौक के पास शनिवार को सड़क किनारे ठेला और खोमचा भी नहीं लगाने दिया गया। देर रात तक शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर वाहनों की गहन जांच होती रही।

कोतवाली थाने का घेराव

इस बीच शनिवार की शाम हिन्दू जागरण मंच के लोगों ने कोतवाली थाना का घेराव और प्रदर्शन किया। शुक्रवार की रात एकरा मस्जिद के पास दो युवकों पर हमला करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। हंगामा करने वालों की गिरफ्तारी नहीं होने का लोगों ने
विरोध किया। 24 घंटे में गिरफ्तारी नहीं होने पर सड़क पर उतरने की चेतावनी भी दी ।

अफवाह से बचने की अपील
तनाव को कम करने के लिए पुलिस ने शनिवार को बिरसा चौक से लेकर बरियातू तक फ्लैग मार्च किया। इस दौरान लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की गई। कहा गया है कि अगर कोई अफवाह फैला रहा है तो पुलिस को सूचना दें। डोरंडा,लोअर बाजार,हिंदपीढ़ी और मेन रोड में पुलिस गश्त होती रही।

Recent Posts

%d bloggers like this: