October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाले तीन युवकों को किया गिरफ्तार, 118 कारतूस बरामद

राँची :- लोहरदगा और गुमला सीमाक्षेत्र में सेरेंगदाग के जंगल में तीन नक्सली समर्थकों को 118 जिंदा कारतूस और नक्सली पोस्टर-बैनर के साथ गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में लोहरदगा एसपी प्रियदर्शी आलोक ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान में गुमला और लोहरदगा की पुलिस के साथ सीआरपीएफ और झारखंड जगुआर की टीम शामिल थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित भाकपा माओवादी उग्रवादी संगठन का जोनल कमांडर रवींद्र गंझू अपने हथियारबंद दस्ता के साथ लोहरदगा तथा गुमला जिले के सीमावर्ती सेरेंगदाग के जंगल में आकर ठहरा हुआ है। वे सभी किसी बड़े नक्सली घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। सूचना के बाद गुमला पुलिस के सहयोग से एक संयुक्त विशेष छापेमारी अभियान चलाने के लिए दोनों जिलों के चार छापेमारी दल का गठन किया गया। दलको सेरेंगदाग के जंगल में रविवार की सुबह भेजा गया।

हथियार के सप्लायर टीम के हत्थे चढ़ा

टीम ने सोमवार सुबह गुनी गांव के पास प्रतिबंधित हथियार एसएलआर तथा 30.06 राइफल की गोली पहुंचाने वाले अशोक भगत को पकड़ा। अशोक के पास 53 कारतूस तथा कई पोस्टर-बैनर बरामद किया गया जो नक्सली कमांडर रवींद्रगंझू को पहुंचाने जा रहा था। अशोक के निशानदेही पर सोमवार की शाम को ही दो अन्य भाकपा माओवादी समर्थक प्रताप भगत तथा शकील अंसारी को प्रतिबंधित हथियार एके-47, एसएलआर, 30.06 राइफल की गोली के साथ गिरफ्तारकिया गया। ये हथियार भी उग्रवादियों को पहुंचाने जा रहे थे। इसके बाद तीनों उग्रवादी समर्थकों को पुलिस लेकर रवींद्र गंझू की तलाश में पूरे जंगल में सघन चेकिंग अभियान चलाया। लेकिन पुलिस की खबर सुनकर रवींद्र गंझू अपने दस्ते के साथ भाग निकला।

इन्को किया गया गिरफ्तार

  • अशोक भगत, निवासी- गुनी, सेरेंगदाग।
  • प्रताप भगत, निवासी- चपाल, सेरेंगदाग।
  • शकील अंसारी, निवासी- जुरीया बड़का टोली, लोहरदगा।

बरामद हथियार व कारतूसों की सूची

  • अशोक भगत के पास से कुल 53 कारतूस जो एसएलआर तथा 30.06 राइफल के हैं तथा एम्युनिशन पाउच तथा बैनर पोस्टर बरामद किया गया।
  • प्रताप भगत के पास से 30 कारतूस बरामद किया गया जो एके-47 तथा 30.06 राइफल के हैं।
  • शकील अंसारी के पास से 35 कारतूस जो एसएलआर तथा अन्य राइफल की गोली है।

Recent Posts

%d bloggers like this: