October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

गढ़वा में बस खाई में गिरी 5 की मौत 43 घायल

राँची : – झारखंड के गढ़वा में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि एक बस खाई में जा गिरी जिसमें छह लोगों की मौत हो गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बस में करीब 45 लोग सवार थे। गढ़वा के पास बस अचानक खाई में जा गिरी जिसमें बस में सवार छह लोगों की मौत हो गई जबकि 39 अन्य लोग घायल हो गए।

खाई से लोगों को निकालने का बचाव अभियान जारी है। घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बस के चालक को झपकी आ जाना इस घटना का कारण बताया जा रहा है। बस में करीब 60 लोग सवार थे तथा बस छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से बिहार के सासाराम जा रही थी। घटना के बाद बस का चालक तथा खलासी मौके से फरार बताए जा रहे हैं। घटना को लेकर मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने दुख जताया है। उन्‍होंने कहा है कि गढ़वा में सड़क हादसे की खबर से मन व्यथित है। दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं
इस दुर्घटना में छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर निवासी प्रमोद गुप्ता व इनकी पत्नी लबली गुप्ता, सुसीगंज थाना छत्तरपुर पलामू के अभिषेक कुमार पिता पिंटू जायसवाल तथा पलामू जिले के उंटारी रोड थाना क्षेत्र के जोगा निवासी सुनीता पाठक पति अजय पाठक की मौत हो गई है। वहीं एक मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। मंगलवार की अहले सुबह खाई में लहराते हुए बस के गिरने के बाद उसमें सवार घायल यात्रियों के चित्कार से अन्नराज घाटी अचानक थर्रा उठा।
इस घटना की जानकारी मिलते ही घाटी के निकट रहने वाले ग्रामीणों की भीड़ घायलों के सहयोग में जुट गई। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही एसपी शिवानी तिवारी, अभियान एसपी सदन कुमार तथा सीआरपीएफ 172 बटालियन के कमांडेंट मुरारी झा अविलंब बड़ी संख्या में जवानों को राहत कार्य के लिए अन्नराज घाटी भेजा।
साथ ही उक्त अधिकारीगण सदर अस्पताल पहुंचकर घायलों के इलाज में मदद की। घटना की सूचना मिलने के बाद उपायुक्त हर्ष मंगला, अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार भी अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना। वहीं घायलों के इलाज में सिविल सर्जन डॉ. नंद किशोर रजक, डीएस डॉ. रागिनी अग्रवाल, डॉ. अमित कुमार, डॉ. एसके रमण, डॉ. आरके तरुण, डॉ. टी पीयूष समेत बड़ी संख्या में चिकित्सक व चिकित्साकर्मी जुटे रहे

Recent Posts

%d bloggers like this: