October 25, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सदर अस्पताल में भर्ती पांच बच्चों में पाये गये चमकी बुखार के लक्षण

पूर्णिया :- मुजफ्फरपुर के बाद अब पूर्णिया में भी चमकी बीमारी का काला साया मंडराने लगा है। फिलहाल सदर अस्पताल में भर्ती पांच बच्चों में चमकी बीमारी के लक्षण पाये गये हैं। पीड़ित बच्चों को काफी तेज दर्द के साथ बुखार, शरीर में दर्द, ऐंठन होने की शिकायत है।
इस मामले में बच्चा रोग चिकित्सक डॉ. राजू कुमार ने बताया कि कुछ बच्चे भर्ती हैं जिसमें चमकी बुखार के लक्षण पाए गए हैं। ऐसे सभी बच्चों का इलाज चल रहा है। इधर, भर्ती बच्चों में गुलाबबाग के लालबाड़ी के निवासी प्रमोद दास की 13 वर्षीय पुत्री नैना कुमारी को पिछले एक हफ्ते से बुखार है। नैना की मां इंदु देवी की मानें तो बुखार में उतार-चढ़ाव हो रहा है।

शरीर में ऐंठन होता है जिससे वो चमक जाती है। उन्होने बताया कि सोमवार की सुबह में भी उनकी बेटी चमकी थी। इधर अररिया जिले के मो तबरेज आलम ने अपनी 7 वर्षीय पुत्री इजवर परवीन का इलाज कराने सदर अस्पताल में सोमवार को भर्ती कराया। तबरेज ने बताया कि एक हफ्ते से उसकी बेटी को बुखार आता है। अररिया जिले में एक निजी नर्सिंग होम में इलाज चल रहा था। वहां कोई सुधार नहीं होने पर यहां सदर अस्पताल में भर्ती कराए हैं। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी को बुखार के क्रम में चमकी भी आती है।

वहीं धमदाहा के निवासी मणि देवी ने बुखार से ग्रसित अपनी दो वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। पूजा की मां ने बताया कि उनकी बेटी को तेज बुखार आता है जिससे बीच-बीच मे चमकी आती है। अमौर के शकी अहमद की सात वर्षीय बेटी साजिया और बी कोठी के सुनील ऋषि के14 वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार को बुखार व चमकी की शिकायत है।

कटिहार में भी चमकी बुखार से दो बच्चों की मौत की खबर है

Recent Posts

%d bloggers like this: