October 31, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड में बड़ा नक्सली हमला, पांच पुलिसकर्मी शहीद; हथियार लूटकर भागे नक्सली

झारखंड के सरायकेला-खरसावां में बड़ा नक्सली हमला हुआ है। इसमें पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए। सरायकेला-खरसावां जिले स्थित तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू साप्ताहिक हाट में माओवादियों ने एक दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देकर यह साबित कर दिया कि अभी झारखंड से उनके पांव उखड़े नहीं हैं। शुक्रवार को कुकड़ू साप्ताहिक हाट में नक्सलियों ने गश्ती दल पर हमला कर दिया, जिसमें जिला पुलिस बल के पांच जवान शहीद हो गए।

शहीद पुलिसकर्मियों दो सहायक अवर निरीक्षक (एएसआइ) और तीन जवान शामिल हैं। गश्ती दल विधि-व्यवस्था की पड़ताल करने गया था। नक्सली वारदात की सूचना पर कोल्हान के उपमहानिरीक्षक (डीआइजी) कुलदीप द्विवेदी समेत अन्य अधिकारी बड़ी संख्या जवानों के साथ मौके पर पहुंचे। उसके बाद पूरे इलाके में बड़े पैमाने पर सर्च अभियान शुरू हुआ, जो तड़के तक जारी था।

  • चाकू के बल पर पुलिसकर्मियों से हथियार छीनकर और उसी से दागीं गोलियां
  • वारदात को अंजाम देने के बाद हथियार समेत प. बंगाल की ओर भागे नक्सली
  • सैकड़ों की भीड़ थी हाट में, अंधाधुंध फायरिंग से मची भगदड़
  • शहीदों में दो एएसआइ और तीन कांस्टेबल, इनमें से एक रांची का
  • जीप के ड्राइवर सुखलाल ने भागकर जान बचाई, रात तक नहीं मिला सुराग
  • मौके पर पहुंचे आला अधिकारी, इलाके में सर्च अभियान तेज
  • तिरुलडीह थाना के कुकड़ू हाट में बाइक पहुंचे थे आधा दर्जन नक्सली

घटना शुक्रवार की शाम करीब छह बजे की है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दो बाइक पर सवार होकर पांच-छह नक्सली अचानक हाट में पहुंचे। सभी ने गमछा लपेट कर मुंह ढंक रखा था। वहां पहुंचते ही चाकू और हथियार के बल पर पुलिसकर्मियों को अपने कब्जे में ले लिया और उनके हथियार छीन लिए। फिर उसी बंदूक से पुलिसकर्मियों को गोली मार दी। जबकि जीप में बैठा ड्राइवर किसी तरह भागने में कामयाब रहा। देर रात तक उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली थी। पुलिस उसे लापता मानकर उसकी खोज में जुटी थी। पुलिसकर्मियों से तीन इंसास राइफल और दो पिस्‍टल लूटे गए हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: