October 27, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

AN-32 हादसा: दुर्घटनास्थल से विमान का ब्लैक बॉक्स और सभी 13 शव बरामद

अरूणाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त वायुसेना के विमान एएन-32 का ब्लैक बॉक्स गुरुवार को बरामद हो गया है। इसके साथ ही, उस विमान में सवार सभी 13 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं तथा दुर्घटनास्थल से उन शवों को हेलीकॉप्टर के जरिए वापस लाया जा रहा है।

इस हादसे में जिनकी मौत हुई है, उनके नाम जीएम चार्ल्स, एच विनोद, आर थापा, ए तंवर, एस मोहंती, एमके गर्ग, केके मिश्रा, अनूप कुमार, शेरीन, एसके सिंह, पंकज, पुताली और राजेश कुमार है।

बताते चलें कि अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को एएन-32 विमान का मलबा मिला था। असम के जोरहाट से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही यह विमान गायब हो गया था। इसमें कुल 13 लोग सवार थे। रूसी मूल के एएन-32 विमान का संपर्क असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरने के बाद तीन जून की दोपहर को टूट गया था।

विमान के हिस्से, जो लापता हुए एएन-32 के माने जा रहे थे, विमान के उड़ान मार्ग से 15-20 किलोमीटर उत्तर में अरुणाचल प्रदेश में मिले थे। तीन जून को लापता हुए इस विमान को तलाशने के अभियान में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर भी शामिल थे।

रूस निर्मित विमान ने अरुणाचल प्रदेश के शि-योमि जिले के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी। जमीनी नियंत्रण कक्ष के साथ विमान का संपर्क दोपहर एक बजे टूट गया। विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: