December 4, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जिले भर में 15 घंटे रहा ब्लैक आउट, पानी के लिए मचा हाहाकर

किशनगंज:- सोमवार के आधी रात को आए आंधी तूफान में किशनगंज जिले में 15 घंटे तक ब्लैक आउट रहा। सोमवार देर रात एक बजे से मंगलवार दोपहर चार बजे तक बिजली नहीं रहने से लोग बूंद बूंद पानी के लिए तरस गए। पीने का पानी भी लोगों को मयस्सर नहीं हो रहा था। किसी-किसी इलाके में तो 20 घंटे तक ब्लैक आउट हरा। वहीं ग्रामीण क्षेत्रो में समाचार लिखे जाने तक त्राहिमाम की स्थिति बनी हुई है। लोग जगह-जगह सड़कों पर उतरने लगे।

बताया जाता है कि आंधी पानी में सबसे ज्यादा ठाकुरगंज एवं पोठिया के ग्रामीण क्षेत्रो में विद्युत आपूर्ति को नुकसान पहुंचाया है। विद्युत आपूर्ति ठप होने का मुख्य कारण विद्युत तार पर पेड़ का गिड़ना बताया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के अलावा शहरी क्षेत्र में भी कई जगहों पर विद्युत तार पर पेड़ गिर गया है। जिस कारण शहरी क्षेत्र में विद्युत सेवा कहीं कहीं संध्या तक तो कहीं रात तक ठप रही। कुछ स्थानों पर 15 घंटे में ही विद्युत बहाल हो गया। इस संबंध में विद्युत विभाग के जेई शाहनवाज आलम ने कहा कि सोमावर को देर रात आए तूफान के कारण जिला का विद्युत सेवा चरमरा गई है। हालांकि उन्होंने कहा कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में पेड़ गिरने के कारण विद्युत सेवा ठप हुआ है। जिसे बहाल करने के लिए सुबह से विद्युत कर्मी लगे हुए हैं। शहरी क्षेत्रों में कहीं-कहीं विद्युत सेवा बहाल हो गया है। कुछ-कुछ स्थानों पर काम चल रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पोठिया और ठाकुरगंज में अत्यधिक क्षति की सूचना है। जहां पर विद्युत सेवा बहाल करने में एक से दो दिन लग सकता है।

वहीं सोमवार रात से मंगलवार सुबह तक हुई मूसलाधार बारिश में शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण क्षेत्र हर तरफ जलजमाव से आम जनजीवन प्रभावित दिखा। शहरी क्षेत्रों की बात करें तो मुख्य सड़कों से लेकर गली-मोहल्ले तक जलजमाव से लोगों का जीना मुहाल बना रहा। वहीं ग्रामीणा इलाकों में भी कमोवेश यही हाल रहा।

Recent Posts

%d bloggers like this: