October 22, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कटिहार,केवल 4मिनट में नकाबपोश बदमाशों ने लूट लिए 50 लाख

कटिहार :- बिहार में लूट की घटनाये अचानक बढ़ गयी है। अब नकाबपोश बदमाशों ने कटिहार जिले में 50 लाख रुपए की लूट की घटना को अंजाम दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच गई है। बरसोई अनुमंडल के एसडीपीओ खुद मौके पर पहुंच कर छानबीन कर रहे हैं। लूट की रकम को लेकर अधिकारी कुछ भी कहने से परहेज कर रहे हैं। बताया जाता है कि सभी नकाबपोश बदमाश बाइक से आए थे। अपराधियों ने कैश वैन के गार्ड के सिर पर पिस्टल के बट से वार करते हुए उसकी बंदूक छीन ली और महज चार मिनट के अंदर वारदात को अंजाम देकर सभी बदमाश बाइक पर सवार हो सोनैली बाजार की ओर ही भाग निकले।

बता दें कि पिछले माह लूट की कई घटनाएं बिहार में घट गई हैं, जिसमें सबसे बड़ी लूट पटना सिटी इलाके में 60 लाख रुपये की थी। वहीं हाजीपुर में भी गैस कंपनी के स्‍टाफ से 18 लाख रुपए बदमाशों ने लूट लिये थे। खास बात कि गैस कंपनी भाजपा सांसद अजय निषाद की है। गुरुवार को एक बार फिर बदमाशों ने कटिहार जिले में 50 लाख की लूट की घटना को अंजाम दे पुलिस की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़ा कर दिया है।

मिल रही जानकारी के अनुसार कटिहार के कदवा थाना क्षेत्र के सोनैली बाजार में बैंक के कैश वैन से लूट की घटना हुई है। कैश वैन लेकर कर्मी एटीएम में राशि भरने जा रहे थे। इसी बीच घात नकाबपोश बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। सभी बदमाश बाइक पर सवार होकर आए थे। बदमाशों की संख्‍या आधा दर्जन के आसपास थी।

घटना की सूचना बाजार में आग की तरह फैली। मौके पर बरसोई अनुमंडल के एसडीपीओ खुद पहुंच गए। आनन-फानन में कई थानों की पुलिस भी पहुंच गई है। मामले की छानबीन की जा रही है। पुलिस जांच करने के बाद ही जानकारी देने की बात कही जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि लूट की वास्तिवक रकम क्‍या है?
इधर घटना की गंभीरता को देखते हुए कटिहार एसपी विकास कुमार भी मौके पर पहुंच कर छानबीन कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि कटिहार एसबीआई मुख्य शाखा से तीन करोड पांच लाख की राशि लेकर कैश वैन रवाना हुआ था। विभिन्न एटीएम में राशि भरने के बाद कर्मी सोनेली पहुंचे थे। उस समय कैश वैन में लगभग 50 लाख रुपए थे। हालांकि इस संबंध में कैश वैन के लोगों से थाने पर पूछताछ की गई है। हालांक‍ि लूटी गई रकम की सही जानकारी नही मिल पाई है ।

Recent Posts

%d bloggers like this: