October 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पूर्व स्वास्थ्य सचिव डॉ प्रदीप ने भाई के साथ किया सरेंडर

रांची : पूर्व स्वास्थ्य सचिव डॉ प्रदीप ने भाई के साथ किया सरेंडर
रांची :- मनी लाउंड्रिंग मामले में आरोपी पूर्व स्वास्थ्य सचिव डॉ प्रदीप कुमार अौर उनके भाई राजेंद्र कुमार ने सोमवार को पीएमएलए के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में सरेंडर किया । राजेंद्र कुमार ने ईडी के अलावा सीबीआइ के आय से अधिक संपत्ति से भी जुड़े मामले में सरेंडर किया । दोनों आरोपियों ने जमानत याचिका भी दाखिल की ।
आज डॉ प्रदीप कुमार की जमानत याचिका पर बहस पूरी हो गयी, जिसके बाद अदालत ने इस पर आदेश के लिए 12 जून की तिथि निर्धारित की है । वहीं उनके भाई राजेंद्र कुमार की जमानत याचिका पर आंशिक बहस हुई । इस पर भी अगली सुनवाई 12 जून को होगी । दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है । इडी के वरीय विशेष लोक अभियोजक एसआर दास ने जमानत याचिका पर बहस के दौरान आरोपियों की जमानत का विरोध किया । कहा कि इनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं अौर पूर्व में भी इनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज की जा चुकी है ।
गौैरतलब है कि डॉ प्रदीप कुमार 1.76 करोड़ रुपये की मनी लाउंड्रिंग मामले में ट्रायल फेस कर रहे हैं. इस मामले में उनके भाई राजेंद्र कुमार, नंद लाल, श्यामल चक्रवर्ती, धर्मेंद्र कुमार धीरज, नरेश केजरीवाल भी आरोपी हैं. मामले के एक अन्य आरोपी श्यामल चक्रवर्ती ने एक जून को सरेंडर किया था. अदालत ने उनकी भी जमानत याचिका खारिज करते हुए जेल भेज दिया था.

Recent Posts

%d bloggers like this: