October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राजकरन दफ्तरी प्रांतीय मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष मनोनीत किये गये ।

किशनगंज :- बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन की किशनगंज शाखा का गठन रविवार को पश्चिमपाली स्थित दफ्तरी होटल में किया गया। शाखा के गठन के उपरांत बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी शाखा के अध्यक्ष के रूप में राजकरण दफ्तरी को अध्यक्ष मनोनीत किया गया। रविवार को आयोजित इस सम्मेलन का मंच संचालन सुरेश जैन के द्वारा किया गया। इस दौरान सम्मेलन में बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी संगठन के प्रदेश महामंत्री महेश जालान, सदस्यता विस्तार प्रभारी मुकेश जैन, प्रमंडलीय उपाध्यक्ष भुवन अग्रवाल, शिवशंकर अग्रवाल की मौजूदगी में सम्मेलन का आयोजन किया गया। वहीं सम्मेलन में किशनगंज मारवाड़ी समाज के दर्जनों लोगों ने हिस्सा लिया।

सम्मेलन के दौरान मारवाड़ी समाज के दर्जनों सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से उद्योगपति सह समाजसेवी राजकरण दफ्तरी का नाम अध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित किया। उपस्थित सभी सदस्यों ने एकमत होकर राजकरण दफ्तरी को अध्यक्ष पद के लिए चयनित किया । संरक्षक के रूप में रामावतार जालान और भागचंद जैन को मनोनीत किया गया। वहीं सचिव का कार्यभार मनोज जालान व कोषाध्यक्ष का प्रभार बजरंग लाल पारीक को दिया गया।

कार्यक्रम में बिहार प्रदेश मारवाड़ी सम्मेलन के प्रदेश महामंत्री महेश जालान ने संगठन के सामाजिक हितों से भरे उद्देश्यों और विभिन्न योजनाओं के बारे में उपस्थित समाज को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्थाई प्याऊ योजना, दिव्यांगता मुक्त बिहार योजना, अंगदान योजना, महाराजा अग्रसेन कन्या विवाह योजना, विवाह योग्य युवक-युवतियों की वेबसाइट, स्कूल-कॉलेज एवं उच्च शिक्षा हेतु छात्रवृत्ति योजना, मेदांता हॉस्पिटल गुड़गांव में इलाजरत मरीजों के लिए रियायत एवं अन्य सुविधा, पटना आने वाले मरीजों के लिए आवश्यकतानुसार चिकित्सक उपलब्ध करवाना हमारे दायित्वों में शामिल है। इन सभी बिदुओं को प्राथमिकता सूची में रखने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि एंबुलेंस, रक्तदान, आदि कई योजनाएं बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अंतर्गत चलाई जा रही हैं और इसका लाभ भी लोगों को आसानी से मिल रहा है। इस दौरान वार्ड पार्षद मनीष जालान, राकेश जैन, पुखराज बागरेचा ने भी अपने विचार रखे, साथ ही कई वक्ताओं ने संगठन की योजनाओं की सराहना करते हुए संगठन विस्तार में अपनी सहभागिता देने की भी बात कही। इस दौरान सम्मेलन में चैनरूप दुगड़, सुनील दफ्तरी, अधिवक्ता सुनील भडुका, अजय सिंह बैद, मोहनलाल लूणिया, हजारी अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, विजय चांदवाल, अमित दफ्तरी, मनीष दफ्तरी, संजय बैद, संजय चंदुवाल विमल बैद सहित समाज के दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: