October 20, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड:- वोटरों को ले जा रहे ट्रैक्टर को नक्सलियों ने फूंका, ड्राइवर की उंगली काटी 

तमाड़ के अति नक्सल प्रभावित आराहागा के बांदूडीह में सोमवार को नक्सलियों ने दो ट्रैक्टरों को आग हवाले कर दिया। घटना सोमवार को दिन के 12 बजे की है। जानकार सूत्रों से पता चला कि आराहागा के मतदान केंद्र संख्या-296 और 297 को बदलकर विजयगिरि स्कूल में नया मतदान केंद्र बनाया गया था। विजयगिरि में मतदान कराने के लिए मतदाताओं को दो ट्रैक्टर से लाया जा रहा था। नक्सलियों ने रड़गांव-आराहागा पथ पर बांदूडीह में दोनों ट्रैक्टरों से मतदाताओं को उतारकर ट्रैक्टर में आग लगा दीया ।

इस वारदात को लगभग 25 से 30 हथियारबंद वर्दीधारी नक्सलीयो ने मिलकर अंजाम दिया ।इस घटना में कुछ महिला नक्सलीयों के भी शामिल होने की खबर है ।

नक्सलियों ने घटनास्थल से 200 मीटर पहले दो हस्तलिखित पोस्टर भी छोड़ा था, जिस पर लिखा था गली-गली में शोर है, वोटबाज पार्टी सब चोर है। दूसरे पोस्टर में लिखा है सावधान आगे बढ़ना खतरा है। निवेदक के रूप में भाकपा माओवादी लिखा हुआ था। बताया जाता है कि नक्सलियों ने एक ट्रैक्टर चालक की अंगुली भी काट दी है।
वहीं ग्रामीणों में दहशत फैलाने के नियत से हवा में कई राउंड गोली चलाई। नक्सलियों ने पांच मई की रात कई गावों में पोस्टर चिपकाकर वोट बहिष्कार का फरमान जारी किया था। इधर बीडीओ राहुल कुमार ने बताया कि मतदान केंद्र संख्या-296 पर 25 प्रतिशत और मतदान केंद्र संख्या-297 पर 32 प्रतिशत मतदान हुआ। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस घटना को महराज प्रमाणिक के दस्ते ने अंजाम दिया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: