October 21, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

फोनी का असर दिखेगा चार दिनों तक, आज से ट्रेनो परिचालन समय पर, कोलकाता जाने वाली छह फ्लाइटें रहीं रद्द

पटना : राजधानी पटना में पिछले 48 घंटे के दरम्यान 6-7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी है । अगले 4 दिन तक तापमान में अभी और गिरावट दर्ज होने का पूर्वानुमान है ।फोनी सायक्लोन के प्रभाव से चली ठंडी हवा और करीब 5 मिलीमीटर हुई बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है । शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे 33़ 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया ।
शुक्रवार को दिन का तापमान करीब 35 डिग्री और गुरुवार को दिन का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस से अधिक था । आइएमडी पटना के मुताबिक न्यूनतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 23़ 4 डिग्री रहा । फिलहाल आठ मई के बाद ही तापमान बढ़ने का अनुमान है । इस बीच रविवार से मंगलवार तक राजधानी के आसमान में बादल छाये रहने की उम्मीद है। जहां तक शनिवार की बात है दिन में धूप जरूर निकली, लेकिन एम्बिएंट तापमान 35 से अधिक दर्ज नहीं किया गया । जानकारी के मुताबिक शनिवार को हवा में नमी की मात्रा 71 फीसदी से अधिक रही,जबकि 48 घंटे पहले तक हवा में नमी की मात्रा तीस डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गयी थी ।

आज से ट्रेनो का परिचालन समय पर
पटना : फोनी तूफान की भयावहता को देखते हुए पूर्व मध्य रेल क्षेत्र से पूरी व भुवनेश्वर जाने वाली या गुजरने वाली ट्रेनों के परिचालन रद्द कर दिया गया था ।
लेकिन, रविवार से भुवनेश्वर से खुलने वाली ट्रेनों के परिचालन सामान्य कर दिया गया है । भुवनेश्वर से खुलने वाली सिर्फ दो ट्रेनों को रद्द की गयी है, जिसमें भुवनेश्वर-तिरूपति एक्सप्रेस व विशाखापट्नम इंटरसिटी शामिल है । इन दोनों ट्रेनों का रैंक भुवनेश्वर में नहीं होने की वजह से रद्द की गयी है । रेलवे अधिकारी ने बताया कि फोनी तूफान का प्रभाव खत्म होते ही रेलवे प्रशासन ने परिचालन व्यवस्था को रिस्टोर करने में जुट गये । यही वजह है कि 24 घंटे के भीतर रविवार से परिचालन सामान्य कर दिया जायेगा ।
कोलकाता जाने वाली छह फ्लाइटें रहीं रद्द
पटना : पटना से परिचालित होने वाले हवाई सेवा पर शनिवार को भी फोनी का असर दिखा । इसके कारण कोलकाता जाने आने वाली छह फ्लाइटें रद्द रहीं । रद्द विमानों के ज्यादातर हवाई यात्री पहले सूचना मिल जाने की वजह से एयरपोर्ट पर नहीं आये थे, लेकिन जो लोग मौसम ठीक होने की आस में बिना मैसेज देखे एयरपोर्ट आ गये थे या जिनको मोबाइल अपडेट नहीं होने की वजह से एसएमएस नहीं मिल सका था, अपने अपने एयरलाइंस के काउंटरों पर रिफंड और रीशिडयूल के बारे में पूछताछ करते और निराश घर लौटते दिखे ।
ये फ्लाइटें रहीं रद्द : इंडिगो 6E339, इंडिगो 6E811, इंडिगो 6E708,
गो एयर G8761, स्पाइसजेट SG377 और स्पाइसजेट SG378

Recent Posts

%d bloggers like this: