October 28, 2020

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बिहार में भी दिखेगा चक्रवात का असर, आंधी-बारिश के आसार

पटना:- पूर्वी बिहार के कई इलाकों में फानी साइक्लाेन के असर के चलते अगले 36 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। आज सुबह से ही मौसम में बदलाव देखा जा रहा है।बिहार के कई जिलों में आंशिक बरसात और तेज आंधी आने की भी संभावना है। आइएमडी पटना ने इसका पूर्वानुमान जारी कर दिया है। फानी की रफ्तार तेज हो गयी है और इसका सीधा असर बिहार की आबोहवा पर भी पड़ना तय है।

वहीं बिहार में 40 से 50 और उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तमिलनाडु और पुडुचेरी में हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। तीन मई के लिए उत्तर प्रदेश और बिहार में ऐसी ही स्थिति बनी रहने की संभावना जताई है।

संयुक्त तूफान चेतावनी केंद्र (जेडब्ल्यूटीसी) की तरफ से जारी नवीनतम पूर्वानुमान के मुताबिक 1999 के सुपर साइक्लोन के बाद फानी सबसे खतरनाक चक्रवाती तूफ़ान है ।

पटना में 3 मई और 4 मई को हल्की बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है। बारिश के दौरान तेज हवा चलने की संभावना भी व्यक्त की गयी है। दो मई को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 39 डिग्री सेल्सियस से कुछ अधिक रहा। हालांकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।

Recent Posts

%d bloggers like this: